10 दिन शहर से बाहर रहेगे संभागायुक्त, कलेक्टर और निगमायुक्त
10 दिन शहर से बाहर रहेगे संभागायुक्त, कलेक्टर और निगमायुक्त Social Media
मध्य प्रदेश

Gwalior : 10 दिन शहर से बाहर रहेगे संभागायुक्त, कलेक्टर और निगमायुक्त

राज एक्सप्रेस

ग्वालियर, मध्यप्रदेश। बेल्जियम की ल्युबिन सिटी में किए गए विकास कार्यों को देखने के लिए संभागायुक्त, कलेक्टर एवं निगमायुक्त 14 मई को रवाना होंगे। यह तीनों वरिष्ठ अधिकारी 24 मई तक वापस लौंटेगे। इस समयावधि में अधिकारियों का प्रभार किसे सौंपा जाए इसे लेकर मंथन चल रहा है। निगमायुक्त किशोर कन्याल बीजा लेने के लिए दिल्ली रवाना हो रहे हैं और बाकी दोनों अधिकारी भी जल्द दिल्ली पहुंचेंगे। अधिकारियों की अनुपस्थिति में 10 दिनों तक किस तरह से संभागायुक्त, कलेक्टर एवं निगमायुक्त कार्यालय को चलाया जायगा इसे लेकर सभी अपने-अपने स्तर पर सोच रहे हैं।

यूरोपियन शहरों की तर्ज पर ग्वालियर का विकास करने के लिए इंटरनेशनल अरबन कार्पोरेशन द्वारा देश के 14 शहरों का चयन किया गया है, जिसमें ग्वालियर भी शामिल है। जिसमें ग्वालियर शहर का विकास बेल्जियम की ल्यूबिन सिटी के साथ समन्वय बनाकर दोनों शहरों के अ'छे कार्यों को एक दूसरे शहरों में प्रारंभ कराया जाएगा। इसके साथ ही शहर के स्टार्टअप एवं ल्यूबिन के स्टार्टअप को एक दूसरे के समन्वय से और बेहतर बनाने एवं इनक्यूबेशन सेवाएं और समर्थन के लिए प्रमोट किया जाएगा। इन कार्यों को देखने के लिए संभागायुक्त आशीष सक्सैना, कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह, निगमायुक्त किशोर कन्याल एवं कॉर्डिनेटर शिशिर श्रीवास्तव 14 मई को बेल्जियम के लिए रवाना होंगे। इस यात्रा के विषय में चर्चा के लिए 24 अप्रैल को यूरोपियन यूनियन के इंटरनेशनल प्रतिनिध मिस्टर ग्रीथ, इंडियन कॉर्डीनेटर आशीष वर्मा सहित अन्य अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की गई थी। इस बैठक में विभिन्न विषयो में चर्चा की गई थी। अब तीनों मुख्य अधिकारियों को 10 दिन के लिए शहर से बाहर रहना है। इस समयावधि में जिला प्रशासन को किस तरह चलाया जाए और तीनों विभागों के प्रभार किसे दिए जाएं इसे लेकर चर्चांए शुरू हो गई हैं।

बीजा के लिए जायंगे दिल्ली :

बेल्जियम जाने के लिए तीनों अधिकारियों को बीजा लेने दिल्ली जाना है। निगमायुक्त किशोर कन्याल दिल्ली के लिए रवाना हो रहे हैं। वहीं संभागायुक्त आशीष सक्सैना एवं कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह भी जल्द ही दिल्ली जायंगे। संभागायुक्त आशीष सक्सैना बुधवार को दतिया जिले में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे थे। इसके बाद वह दिल्ली जा सकते हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT