माधव नेशनल पार्क में गूंजेगी टाईगर की दहाड़
माधव नेशनल पार्क में गूंजेगी टाईगर की दहाड़ Raj Express
मध्य प्रदेश

Gwalior : 27 साल पहले देखा सपना आज होगा साकार, माधव नेशनल पार्क में गूंजेगी टाईगर की दहाड़

राज एक्सप्रेस

ग्वालियर, मध्यप्रदेश। केंद्रीय नागरिक उड्डयन एवं इस्पात मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया गुरुवार को ग्वालियर आए। अपने पिता स्वर्गीय माधव राव सिंधिया की जन्म जयंती पर आयोजित कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए सिंधिया दो दिवसीय दौरे पर आये हैं, उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि यह अवसर मेरे लिए खुशी का अवसर है, क्योंकि 27 साल से माधव नेशनल पार्क में टाइगर की दहाड़ सुनने को बेताब था और ये सपना अब 10 मार्च को मेरे पिता माधव महाराज की जन्म जयंती पर पूरा होने जा रहा है।

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के ग्वालियर पहुंचने पर भाजपा नेताओं और सिंधिया समर्थकों ने उनका जोरदार स्वागत किया, उन्होंने बताया कि मैं यहां मेरे पिताजी की जन्म जयंती पर आयोजित कार्यक्रमों में शामिल होने आया हूं, दो दिन गुरूवार और शुक्रवार को कई कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। सिंधिया ने कहा कि 9 मार्च को मेरे पूज्य पिताजी की याद में ग्वालियर में एक क्रिकेट टूर्नामेंट खेला जा रहा है और 10 मार्च को मेरे पूज्य पिताजी की जन्म जयंती पर हर साल की तरह पुरुष और महिला मैराथन का आयोजन होगा, इसमें सैंकड़ों धावक दौड़ेंगे, उन्होंने कहा कि मेरे पिता का हमेशा से ही खेलों के प्रति लगाव रहा है।

आज छोड़े जाएंगे 3 टाइगर :

केन्द्रीय मंत्री सिंधिया ने कहा कि उनके पिता का खेलों के साथ साथ वाइल्ड लाइफ के प्रति भी बहुत लगाव रहा है, उनकी जन्म जयंती पर 10 मार्च को केंद्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्री भूपेन्द्र यादव, सीएम शिवराज की मौजूदगी में माधव राष्ट्रीय उद्यान शिवपुरी में 3 टाइगर छोड़े जायेंगे। उन्होंने कहा कि मैं केंद्रीय मंत्री भूपेन्द्र यादव और सीएम शिवराज सिंह चौहान को धन्यवाद देना चाहता हूं कि जो माधव राष्ट्रीय उद्यान पिछले 27 साल से टाइगर की दहाड़ सुनने के लिए तरस रहा था वो सपना उन लोगों की मौजूदगी में पूरा होने जा रहा है। उन्होंने बताया कि केंद्रीय मंत्री भूपेन्द्र यादव के साथ मेरी 2-3 सालों की कोशिश, प्रार्थना, मेहनत और प्रयास का ही ये परिणाम है कि अब पर्यटक माधव नेशनल पार्क में टाइगर की दहाड़ सुन पाएंगे।

आज सपना होगा साकार :

केन्द्रीय मंत्री सिंधिया ने कहा कि सीएम शिवराज सिंह चौहान, मेरी और केंद्रीय वन मंत्री भूपेन्द्र यादव की सोच रही है कि एक टाइगर कोरिडोर मध्य प्रदेश और राजस्थान के बीच स्थापित किया जाये जो रणथम्बोर से कूनो, कूनो से शिवपुरी और शिवपुरी से पन्ना को जोड़े। शुक्रवार के कार्यक्रम से ये सपना साकार होगा।

केन्द्रीय वन मंत्री को दिया धन्यवाद :

सिंधिया ने कहा कि मेरे पूज्य पिताजी का सपना 27 साल बाद पूरा होने जा रहा है, इसके लिए मैं पीएम मोदी , सीएम शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्री भूपेन्द्र यादव को धन्यवाद देता हूं। उन्होंने कहा कि मोदी जी ने तो ऐसी सौगात ग्वालियर चम्बल संभाग और मध्य प्रदेश दे दी है जो राष्ट्रीय ही नहीं अंतर राष्ट्रीय स्तर की है। ये पूरा क्षेत्र वन्य प्राणी आकर्षण का केंद्र बनेगा इससे रोजगार भी बढ़ेगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT