पटाखों में विस्फोट
पटाखों में विस्फोट Social Media
मध्य प्रदेश

ग्वालियर: अवैध रूप से पटाखा बनाते हुए विस्फोट, तीन की मौत

Priyanka Yadav

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश के ग्वालियर में एक मकान में पटाखों के विस्फोट होने से बड़ा हादसा हुआ। मध्यप्रदेश के ग्वालियर जिले के चिनोर थाना क्षेत्र में अवैध रूप से पटाखा बनाते समय हुए विस्फोट में तीन लोगों की मौत हो गयी और पांच अन्य गंभीर रूप से झुलस गए, जिन्हे जयारोग्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार

नोनकी सराय गांव के एक मकान में कल रात अवैध रूप से पटाखा बनाया जा रहा था। इसी बीच बारूद में लगी आग ने पास रखे सिलेंडर को अपनी चपेट में ले लिया, जिससे एक जोरदार धमाके में मकान की छत गिर गयी और पटाखा बना रहे घर के सभी सदस्य दब गए। दुर्घटना में नवी खान, उसकी बेटी रजिया और एक रिश्तेदार अबरीन की घटना स्थल पर ही मौत हो गयी है।

प्रारंभिक पड़ताल में पता चला है कि, मकान में पटाखे और इससे जुड़ी विस्फोटक सामग्री रखी हुयी थी। सूचना मिलते ही आसपास के लोग और पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और मलबा हटाकर इस घटना के शिकार हुए लोगों को बाहर निकाला गया। घायलों को यहां एक अस्पताल में भेजा गया है। वहीं, इस घटनाक्रम में घर के 5 अन्य सदस्य गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें ग्वालियर स्थित जयारोग्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच आरंभ कर दी है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलिग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलिग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT