निगम मुख्यालय पर धरना
निगम मुख्यालय पर धरना  RE-Gwalior
मध्य प्रदेश

Gwalior News : गरीबों के हक को लेकर पूर्व व वर्तमान विधायक आमने-सामने

Pradeep Tomar

ग्वालियर। गरीबों के हक को लेकर अब पूर्व व वर्तमान विधायक आमने-सामने आ गए है ओर इसको लेकर मंगलवार को बीज निगम के अध्यक्ष पूर्व विधायक मुन्नालाल गोयल ने गरीबो को साथ निगम मुख्यालय पर धरना देकर कांग्रेस विधायक व महापौर पर आरोप लगाया कि जिस केदारपुर की जमीन पर गरीबो को पट्टे दिए गए थे उस जमीन पर विधायक के संरक्षण में कब्जा कर लिया गया है साथ ही विकास के लिए मिली राशि की फाइल को महापौर अपने निवास पर रखे हुए है। धरने के बाद बीज निगम अध्यक्ष ने कलेक्टर व निगमायुक्त के नाम ज्ञापन देकर गरीबो की जमीन पर किए गए कब्जो को तत्काल हटाएं जाने की मांग की।

महापौर द्वारा केदारपुर की भूमि पर आवासीय कॉलोनी के विकास कार्यो में अवरोध करने के विरोध में मंगलवार को सुबह 11 बजे से 2 बजे तक भाजपा झुग्गी झोपडी प्रकोष्ठ के नेतृत्व में हजारो पीड़ित परिवारों व भाजपा कार्यकर्ताओ ने नगर निगम मुख्यालय पर धरना दिया। धरने में भाजपा जिला अध्यक्ष अभय चौधरी, मध्य प्रदेश बीज निगम के अध्यक्ष मुन्नालाल गोयल, भाजपा झुग्गी झोपडी प्रकोष्ठ के जिला संयोजक जनवेद चौरसिया, पारस जैन, सुमन शर्मा, नीतेश शर्मा, भाजपा मंडल अध्यक्ष रमाकांत महते, जबर सिंह गुर्जर, शिवसिंह यादव भाजपायुमो जिलाध्यक्ष प्रतीक तिवारी, धर्मेन्द्र राणा, कनवर मंगलानी, अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष संतोष गोडियाले, पार्षद बृजेश श्रीवास, रेखा त्रिपाठी, संजू परमार, जितेन्द्र कुशवाह, अनिल त्रिपाठी सहित भाजपा के सैकडो कार्यकर्ता उपस्थित थे। इस मौके पर जिला प्रशासन की ओर से अपर कलेक्टर सीबी प्रसाद एवं नगर निगम की ओर से अपर आयुक्त आरके श्रीवास्तव ने धरना स्थल पर पहुंचकर ज्ञापन लिया।

ज्ञापन में यह रखी गई मांग

  • केदारपुर की शासकीय भूमि सर्वे कमांक 3 पर जिला प्रशासन ने 397 अनुसूचित जाति परिवारों को आवास बनाने के लिए पट्टे दिए थे जिस पर कांग्रेस विधायक के संरक्षण में भू-माफियाओं ने अतिकमण कर रखा है जिसे तत्काल हटवाया जाएं।

  • गरीब आवासहीन परिवारों को बसाने बनने वाली कॉलोनी के विकास के लिए डूडा ने 4.83 करोड राशि दी जिसके टेण्डर मार्च में हो चुके है, लेकिन 2 माह से फाइल महापोर अपने घर पर रखे हुए है जिससे वर्क ऑर्डर नहीं हो पा रहा है।

  • फाइल को तत्काल महापौर के निवास से बुलाकर वर्क ऑर्डर किए जाएं जिससे गरीबो के आशियाने बन सके।

  • शासकीय भूमि पर अवरोध पैदा करने वाले तत्वो के खिलाफ सख्त कार्यवाही

    की जायें।

विधायक का कहना है

भाजपा नेताओं को चुनाव आते ही जनता की परेशानी और गरीब दिखने लगते हैं, चुनाव में वोट लेने के बाद भाजपा नेता अगले पांच साल तक उन्हें भुला देते हैं और खुद जनता के बीच कभी नहीं जाते हैं। उप चुनाव के दौरान भाजपा ने 17 करोड़ के विकास कार्यों के भूमिपूजन किए थे, मगर चुनाव हारते ही मुन्नालाल गोयल के कहने पर ने सरकार ने वो राशि वापस ले ली थी तब क्या उनको गरीब याद नहीं आएं थे। जो आरोप मुन्नालाल लगा रहे है उनमें कोई सत्यता नही है, क्योंकि मैं हमेशा ही गरीबों के बीच रहता हूं।

सतीश सिकरवार, कांग्रेस विधायक

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT