हजीरा मण्डी की दुकानें होंगी खाली, मनचाहे स्थान पर मिलेगी जगह
हजीरा मण्डी की दुकानें होंगी खाली, मनचाहे स्थान पर मिलेगी जगह Raj Express
मध्य प्रदेश

Gwalior : हजीरा मण्डी की दुकानें होंगी खाली, मनचाहे स्थान पर मिलेगी जगह

राज एक्सप्रेस

ग्वालियर, मध्यप्रदेश। हजीरा सब्जी मण्डी को इंटक में शिफ्ट करने के बाद अब अंदर बनी दुकानों को खाली कराया जायेगा। इसे संबंध में चर्चा करने के लिए रविवार को मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर स्वयं दुकानदारों के पास पहुंचे। उन्होंने दुकानदारों से कहा सब्जी मण्डी शिफ्ट होने से आपका व्यापार भी प्रभावित हो रहा है। आप लोग स्वयं जगह देख लें। मैं शासन से चर्चा करके आपको जगह उपलब्ध कराऊंगा आप वहां स्वयं दुकानों का निर्माण कर लेना।

दरअसल, हजीरा चौराहे को व्यवस्थित करने के लिए सब्जी मण्डी एवं फलों के ठेलों को शिफ्ट करना बहुत आवश्यक था। इस कार्य को करने के लिए दो साल पहले से प्लानिंग शुरू की गई थी और अब प्रशासन द्वारा इंटक में सब्जी मण्डी एवं फल विक्रेताओं को शिफ्ट कर दिया गया है। इससे हजीरा चौराहे पर जाम की स्थिति निर्मित नहीं हो रही। साथ ही लोग भी सुकून महसूस कर रहे हैं। प्रशासन द्वारा सब्जी विक्रेताओं के लिए व्यवस्थित स्थल भी उपलब्ध करा दिया है और वहां मूलभूत सुविधाएं भी मुहैया कराई गई हैं। अब इंटक मैदान लक्ष्मीगंज की तर्ज पर व्यवस्थित दिखाई दे रहा है। लेकिन कुछ लोग सब्जी विक्रेताओं को बरगला रहे हैं जिससे आए दिन प्रदर्शन का सिलसिला जारी है। रविवार को ऊर्जा मंत्री प्रद्युम् न सिंह हजीरा सब्जी मण्डी पहुंचे। उन्होंने सब्जी मण्डी के अंदर टूटे पड़े चबूतरों को जल्द से जल्द हटाने के निर्देश दिए ताकि जगह खाली हो जाए। साथ ही सब्जी मण्डी के अंदर बनी किराना दुकानों का संचालन करने वाले दुकानदारों ने भी मंत्री से चर्चा की। उन्होंने बताया कि सब्जी मण्डी शिफ्ट होने से व्यवसाय प्रभावित हो रहा है। मंत्री ने कहा कि आप लोग जगह ढूंढ लें। अगर इंटक में दुकानें चाहिए तो वहां निर्माण कराया जा सकता है या फिर जहां भी आपको सुविधा लगे वहां जगह देखकर बता दें। मैं शासन से जगह आवंटित करा दूंगा, दुकानें आप लोग बना लेना।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT