नगर निगम ग्वालियर
नगर निगम ग्वालियर Social Media
मध्य प्रदेश

Gwalior : वसूली से मैं खुश नहीं हूं, इतना कहकर बैठक से चले गए निगमायुक्त

राज एक्सप्रेस

ग्वालियर, मध्यप्रदेश। नगर निगम सम्पत्तिकर वसूली की समीक्षा बैठक शनिवार को बाल भवन में बुलाई गई। शाम 5.30 बजे बैठक आयोजित की जानी थी, लेकिन निगमायुक्त किशोर कन्याल अन्य बैठकों के कारण समय पर नहीं पहुंचे। उपायुक्त एपीएस भदौरिया ने एपीटिओ एवं टीसियों की बैठक ली। इसी दौरान बैठक में पहुंचे निगमायुक्त बेहद गुस्से में दिखे। उन्होंने बैठक में पहुंचते ही आंकड़ों पर नजर डाली और उपायुक्त से कहा कि मैं वसूली से खुश नहीं हूं। इतना कहकर वह बैठक छोड़कर चले गए। देखना यह है कि निगमायुक्त की यह नाराजगी कितनी वसूली बढ़ा पाती है।

शनिवार शाम बाल भवन में सम्पत्तिकर की समीक्षा बैठक बुलाई गई। शाम 5.30 बजे बैठक होना थी लेकिन निगमायुक्त 7.30 बजे बैठक में पहुंचे। उन्होंने बैठक में पहुंचकर आंकड़ों पर चर्चा की। उपायुक्त एपीएस भदौरिया ने बताया कि 242 करोड़ की लक्ष्य है, जबकि वसूली 51 करोड़ के लगभग हुई है। इस स्थिति को देखते हुए निगमायुक्त ने गंभीर नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने पूछा कि 18 करोड़ प्रति सप्ताह की वसूली है और 2 करोड़ वसूली हो रही है। ऐसे कैसे काम चलेगा। इसके बाद वह वह अपनी कुर्सी से उठे और उपायुक्त एपीएस भदौरिया से मुखातिब होते हुए उन्होंने कहा कि मैं वसूली से बिलकुल खुश नहीं हूं। आप सबको बदल दो लेकिन लक्ष्य की पूर्ति कराओ। इसके बाद उन्होंने उपायुक्त से पूछा कि टीसी संतोष शर्मा की फाईल का क्या हुआ। सम्पत्तिकर विभाग के बाबू उपेन्द्र ने बताया कि सामान्य प्रशासन विभाग में फाईल चल रही है। उन्होंने कहा कि जल्द फाईल पर साईन कराएं।

कई टीसी बैठक में नहीं थे उपस्थित :

बैठक शाम 5:30 बजे होना थी जबकि शुरू 7:30 बजे हुई। इससे कई टीसी घर चले गए। इस स्थिति से भी निगमायुक्त नाराज थे। उन्होंने घर जाने वाले टीसियों पर कार्यवाही के लिए तो नहीं कहा लेकिन कम वसूली करने वाले टीसी एवं एपीटिओ पर कार्यवाही के निर्देश अवश्य दिए हैं। संभवत अगले 48 घंटे में टीसी एवं एपीटिओं के बदलाव को लेकर आदेश जारी किए जा सकते हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT