बीमारी का बहाना बना कर छुट्टी मांगी, तो हो सकती है परमानेंट छुट्टी
बीमारी का बहाना बना कर छुट्टी मांगी, तो हो सकती है परमानेंट छुट्टी सांकेतिक चित्र
मध्य प्रदेश

Gwalior : बीमारी का बहाना बना कर छुट्टी मांगी, तो हो सकती है परमानेंट छुट्टी

राज एक्सप्रेस

ग्वालियर, मध्यप्रदेश। बीमार होने का बहाना बनाकर जो कर्मचारी चुनाव में लगी हुई ड्यूटी को हटवाने का प्रयास कर रहे हैं, अब उन कर्मचारियों की परमानेंट छुट्टी हो सकती है। क्योंकि कलेक्टर ने एक आदेश जारी किया है। जिसके तहत बहाना बनाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि प्रदेश में इन दिनों पंचायत अथवा नगर निगम के चुनावों के लिए आचार संहिता लग गई है। प्रशासन चुनाव कराने के लिए एक्शन मोड में आ गया है। वहीं चुनाव को नजदीक आता देख उन कर्मचारियों को परेशानी होने लगी है। जो कि चुनाव में ड्यूटी नहीं करना चाहते हैं। इसलिए वह चुनाव में ड्यूटी न करना पड़े इसके लिए बीमारी के बहाने बनाकर अधिकारियों के पास पहुंच रहे हैं। कर्मचारियों द्वारा की जा रही छुट्टी की मांग से अधिकारी तंग आ गए हैं। इसलिए अब कलेक्टर ने शासन द्वारा दिया गया वह आदेश पारित कर दिया है। जिसके तहत ऐसे कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई भी की जा सके।

20 वर्ष की नौकरी अथवा 50 वर्ष की उम्र :

नौकरी से अनिवार्य सेवानिवृत्ति उन लोगों को दी जा सकी है, जो स्वयं को नौकरी करने लायक नहीं मानते हैं। अथवा मेडिकल टीम से परीक्षण कराने में पाया जाता है कि कर्मचारी को कोई ऐसी बीमारी है, जिसकी वजह से वह नौकरी नहीं कर सकता है। इसके अलावा उसकी उम्र 50 वर्ष हो गई अथवा उसकी नौकरी को 20 वर्ष हो गए हैं। उन कर्मचारियों को अनिवार्य सेवानिवृत्ति दी जा सकती है।

गर्मी के मौसम की वजह से छुट्टी कराना चाहते हैं लोग :

सामान्यत: कर्मचारी चुनाव में ड्यूटी करना पसंद नहीं करते हैं। इसके अलावा इस समय तेज गर्मी है। इस वजह से भी लोग चुनाव में ड्यूटी नहीं करना चाहते हैं। इसलिए लोग अपनी चुनाव की ड्यूटी कैंसिल कराने के लिए ड्यूटी लगने से पहले ही चक्कर लगा रहे हैं।

ड्यूटी कैंसिल कराने के लिए रिश्तेदारी बना रहे कर्मचारी :

हालांकि अभी तक चुनाव में ड्यूटी लगाने का कार्य शुरु नहीं हुआ है, लेकिन लगभग प्रत्येक विभाग के कर्मचारियों के नाम प्रशासन के पास पहुंच गए हैं। जिन कर्मचारियों कोआशंका है कि उनकी ड्यूटी लगना आवश्यक है उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों के कार्यालयों में चक्कर लगाना अभी से शुरू कर दिये है। कुछ कर्मचारियों ने तो अपने समाज के वरिष्ठ अधिकारियों से अभी से रिश्तेदारी निकालना शुरू कर दी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT