ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने ली बैठक
ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने ली बैठक Raj Express
मध्य प्रदेश

Gwalior : विकास यात्रा के दौरान लोकार्पण व भूमिपूजन भी होंगे, तैयारियों को लेकर ऊर्जा मंत्री तोमर ने ली बैठक

राज एक्सप्रेस

ग्वालियर, मध्यप्रदेश। सरकार की मंशा है कि अंतिम पंक्ति के अंतिम व्यक्ति को भी योजनाओं का लाभ मिले,इसी उद्देश्य को लेकर 5 से 25 फरवरी तक विकास यात्रा निकाली जा रही है। विकास यात्रा के दौरान सरकार की योजनाओं का लाभ आमजन को दिया जाएगा तथा विकास कार्यों का भूमिपूजन एवं लोकार्पण भी किया जाएगा। इसके लिए सभी संबंधित अधिकारी अभी से विकास यात्रा के रूट मैप के अनुसार तैयारी पूर्ण कर लें। उक्त निर्देश प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने बालभवन में विकास यात्रा की तैयारियों को लेकर आयोजित बैठक में संबंधित अधिकारियों को दिए।

बैठक में ऊर्जा मंत्री ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि विकास यात्रा का रूटमैप इस प्रकार तैयार किया जाए कि विकास यात्रा के दौरान स्कूल, आंगनबाड़ी, अस्पताल, ट्राइबल छात्रावास व निगम के क्षेत्रीय कार्यालय आदि आए, जिससे वहां पर अच्छा कार्य करने वाले शिक्षकों एवं आगनबाड़ी कार्यकर्ताओं आदि को सम्मानित किया जा सके। इसके साथ ही निर्देशित किया कि विकास यात्रा के दौरान प्रतिदिन नुक्कड सभा एक वार्ड में आयोजित कर विकास कार्यों का भूमिपूजन किया जाएगा। इसके साथ कहा कि विकास यात्रा के दौरान आने वाले अस्पतालों पर स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जाए।

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि आमजन को स्वच्छता का संदेश देने के लिए, यात्रा के दौरान प्रतिदिन सफाई अभियान भी चलाया जाएगा और जिस वार्ड में सबसे अच्छी सफाई मिलेगी, वहां के स्वच्छता दूतों को सम्मानित कर पुरस्कृत किया जाएगा। इसके साथ ही निर्देशित किया कि विकास यात्रा के दौरान क्षेत्रीय नागरिकों की भागीदारी रहे इसके लिए यात्रा का व्यापक प्रचार प्रसार किया जाए। बैठक में नगर निगम आयुक्त किशोर कन्याल, अपर आयुक्त आरके श्रीवास्तव, एसडीएम प्रदीप तोमर, विद्युत विभाग के महाप्रबंधक नितिन मांगलिक व मुख्य चिकित्सा अधिकारी मनीष शर्मा सहित संबंधित सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT