ग्वालियर ट्रैफिक पुलिस चेकिंग करते हुए
ग्वालियर ट्रैफिक पुलिस चेकिंग करते हुए  Raj Express
मध्य प्रदेश

Gwalior : 49 की जगह 68 छात्र भरे थे स्कूली बस में

राज एक्सप्रेस

ग्वालियर, मध्यप्रदेश। यातायात पुलिस द्वारा बुधवार को भी चेकिंग अभियान चलाया गया। इस अभियान के दौरान पुलिस ने एक बस में 49 की जगह 68 छात्र व दूसरी में 35 की जगह 47 छात्र भरे पाए थे। पुलिस ने दोनों ही बसों को जब्त कर लिया है। साथ ही दिनभर चलाए गए अभियान के तहत 250 बसों की चेकिंग की। जिनमें से 39 बसों में कमी पाई गई। जिनसे 21500 रुपए चालान वसूला गया।

यातायात पुलिस ने इंदरगंज थाने के सामने, राजमाता तिराहे की ओर गोले के मंदिर पर तीन टीमें बनाकर चेकिंग की थी। अभियान के तहत लगभग दो सौ पचास स्कूली बसें चेक की गई। जिनमें 39 बसों में कमी पाई जाने पर उनके विरुद्ध चालानी कार्यवाही कर 21500 रुपए समन शुल्क वसूल किया गया।

बिरला कॉलेज के छात्रों से भरी थी बस :

अभियान के तहत व्हीआईएसएम कॉलेज की बस क्रमांक एमपी07 पी 1236 की क्षमता 35 यात्रियों को बैठाने की है। जिसमें 47 छात्र बैठे हुए पाए गए। वहीं इसी दौरान इंस्टिट्यू्यूट ऑफइनफार्मेशन टेक्नॉलोज़ी की बस नंबर एमपी07 पी 0582 की क्षमता 49 यात्रियों को बैठाने की है, लेकिन बस मे बिरला अस्पताल के 68 छात्र भरे हुए थे। इस पर पुलिस ने दोनों ही बसों का ओवर लोडिंग का चालान बनाकर उन्हें ट्रैफिक थाना कंपू पर खड़ा कर दिया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT