वेतन की मांग को लेकर जेएएच के सफाई कर्मियो ने की हड़ताल
वेतन की मांग को लेकर जेएएच के सफाई कर्मियो ने की हड़ताल Social Media
मध्य प्रदेश

वेतन की मांग को लेकर जेएएच के सफाई कर्मियों ने की हड़ताल

Author : Manish Sharma

राज एक्सप्रेस। मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले में कोरोना संक्रमण के बीच दिन रात जेएएच अस्पताल में सफाई करने वाले सफाईकर्मियों को कंपनी द्वारा सैलरी नहीं दिए जाने व सैलरी बढ़ाने की मांग को लेकर बुधवार को अस्पताल की सफाई बंद कर हड़ताल शुरु कर दी। हड़ताल कर रहे सफाई कर्मचारियों को कहना था कि अस्पताल की सफाई व्यवस्था संभालने वाली यूडीएस कंपनी के स्थानीय अधिकारी उनसे बिना सुरक्षा कवच उपलब्ध कराए बिना ही काम करा रहे हैं। दिन-रात काम करने के बाद भी कंपनी द्वारा तन्खाह भी नहीं दी जा रही है।

आपको बता दें कि, जयारोग्य अस्पताल की सफाई व्यवस्था का जिम्मा संभाल रही यूडीएस कंपनी द्वारा उसके अधीन काम करने वाले सफाई कर्मचारियों को कोरोना संक्रमण की इस घड़ी में काम करने के दौरान न तो मॉस्क दिए जा रहे हैं और न ही ग्लब्स व अन्य बचाव उपकरण दिए बिना ही दिन-रात सफाई का काम कराया जा रहा है। काम के एवज में मिलने वाला वेतन भी कंपनी द्वारा नहीं दिया जा रहा है। ऐसे में दो सौ से अधिक सफाई कर्मचारियों को परिवार पालना भी मुश्किल हो गया है। कंपनी द्वारा सैलरी देने का सिर्फ आश्वासन ही दिया जा रहा है। कर्मचारियों ने कंपनी के खिलाफ मोर्चा खोल कर सभी सफाई कर्मचारी हड़ताल पर चले गए। हड़ताल पर गए कर्मचारियों को कहना था कि जब तक कंपनी हमें वेतन नहीं देगी, जब तक अस्पताल की साफ-सफाई बंद रहेगी।

हड़ताल की जानकारी मिलते ही कंपनी के मैनेजर सफाई कर्मियों से बात करने पहुंचे। उन्होंने सफाई कर्मियों को आश्वसन दिया कि आज से आपका वेतन आना चालू हो जाएगा और कल तक सभी कर्मचारियों का वेतन आ जाएगा। यह आश्वसन मिलते ही सफाई कर्मियों ने हड़ताल समाप्त कर दी और वापस काम पर लौट गए।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT