मेला प्राधिकरण कार्यालय में हुई बैठक
मेला प्राधिकरण कार्यालय में हुई बैठक Raj Express
मध्य प्रदेश

Gwalior : पीड़ितों को मुआवजा दिलाने सिंधिया ने की सीएम से अनुशंसा

राज एक्सप्रेस

ग्वालियर, मध्यप्रदेश। मेला में सोमवार की सुबह हुए अग्निकांड में पीड़ित हुए दुकानदारों के लिए एक और राहत की खबर है। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पीड़ितों को आर्थिक सहायता दिलाए जाने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से अनुशंसा की है। गौरतलब है कि आग में एक होटल के साथ रजाई कंबल व खिलोने की दुकान खाक होने से लाखों रुपए का नुकसान हुआ है।

मंगलवार को व्यापार मेला व्यापारी संघ के पदाधिकारियों की मेला प्राधिकरण कार्यालय में पूर्व विधायक रमेश अग्रवाल की विशेष उपस्थिति में बृहद बैठक हुई। इसमें ग्वालियर मेला परिसर में विगत दिवस हुए भीषण अग्निकांड से प्रभावित हुए व्यापारियों को तत्काल उचित व पर्याप्त मुआवजा दिलाने के लिए मेला व्यापारी संघ की पहल पर पूर्व विधायक रमेश अग्रवाल ने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से विस्तृत चर्चा की है। फोन पर चर्चा में सिंधिया ने मेले में अग्निकांड पर चिंता व्यक्त करते हुए मेला व्यापारियों को आश्वस्त किया है कि संकट की इस घड़ी में वे पूरी तरह व्यापारियों के साथ खड़े हैं और उन्हें मुआवजा दिलाने के लिए शासन प्रशासन स्तर पर हरसंभव प्रयास करेंगे। केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने व्यापारियों को क्षतिपूर्ति दिलाने के लिए मुख्यमन्त्री शिवराज सिंह चौहान को अनुशंसा की है। साथ ही सिंधिया मेला की बची हुई अवधि के लिए स्थानीय स्तर पर व्यवस्था बनाने संभागायुक्त को निर्देशित करने के लिए मुख्यमन्त्री को अनुशंसा करेंगे।

बजट में 10 करोड़ की अनुशंसा :

पूर्व विधायक रमेश अग्रवाल की पहल पर केंद्रीय मंत्री ने भरोसा दिया कि ग्वालियर मेला में व्यावसायिक सेवाओं के लिए 5 करोड़ रुपए तथा अधोसंरचना के लिए 5 करोड़ रुपए के अनुदान के लिए प्रावधान वतर्मान बजट में करने के लिए मुख्यमन्त्री को अनुशंसा करेंगे। चर्चा के दौरान मेला प्राधिकरण के सचिव निरंजन लाल श्रीवास्तव मेला व्यापारी संघ के महेन्द्र भदकारिया अध्यक्ष, महेश मुदगल सचिव, अनिल पुनियानी, उमेश उप्पल कल्ली पण्डित, सुरेश हिरयानी, अनुजसिंह, हरिकांत समाधिया, मुकेश अग्रवाल, संजय गर्ग, रामस्वरूप आदि मेला व्यापारी मौजूद रहे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT