कोरोना को खुला निमंत्रण दे रही शराब की दुकानें
कोरोना को खुला निमंत्रण दे रही शराब की दुकानें Social Media
मध्य प्रदेश

ग्वालियर : कोरोना को खुला निमंत्रण दे रहीं शराब की दुकानें

Author : राज एक्सप्रेस

ग्वालियर, मध्य प्रदेश। सरकार ने अपना राजस्व बढ़ाने के लिए शराब की दुकानें तो खुलवा दीं, लेकिन वहां मदिरापान को उतवाले लोगों की अनियंत्रित भीड़ को काबू करने के लिए शासन-प्रशासन के पास कोई इंतजाम नहीं हैं, जिसकी वजह से शराब की दुकानों पर खुलेआम सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं।

शराब खरीदने के लिए टूट पड़े लोग

आबकारी विभाग द्वारा शहर में खोली गई शराब की दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए गोले तक नहीं बनाए गए हैं, जिससे लोग शराब खरीदने के लिए एक दूसरे पर टूट पड़ रहे हैं। शराब की दुकानों पर बन रही इस स्थिति के चलते वहां मौजूद स्टाफ भी डरा हुआ है और उसे भी कोरोना संक्रमण का डर सता रहा है। कोरोना वारियर्स के रूप में सम्मान पा रही पुलिस भी अब सुस्त नजर आ रही है। न तो शहर के नाकों पर सख्ती नजर आ रही है और न मंदिरों के आसपास ही पुलिस नजर आ रही है और कोरोना संक्रमण की सबसे बड़ा खतरा बनी शराब की दुकानों पर भी पुलिस नजर नहीं आ रही है।

हाईकोर्ट ने नहीं मानी ठेकेदारों की शर्त

गौरतलब है कि ठेकेदारों द्वारा हाथ खींच लेने के बाद आबकारी विभाग खुद दुकानें खोलकर शराब बेच रहा है। ठेकेदारों ने अपनी शर्तों को मनवाने के लिए हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था, लेकिन हाईकोर्ट ने ठेकेदारों की बात मानने से इंकार कर दिया, जिसके बाद ठेकेदार शराब की दुकानें खोलने के लिए राजी नहीं हुए, तो अब आबकारी विभाग खुद शराब बेच रहा है।

दुकानों पर नहीं दिखी महिलाएं

शराब की दुकानों पर महिलाओं द्वारा शराब बेचने की खबर को लेकर सरकार की बहुत आलोचना हुई थी, लेकिन किसी भी दुकान पर महिलाएं शराब बेचती नजर नहीं आई लेकिन सबसे बड़ी चिंता यह है कि शराब की दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग के बगैर कब तक कोरोना संक्रमण से बचा जा सकता है। जल्दी ही यदि जिला प्रशासन ने इसे लेकर सजगता नहीं दिखाई तो इसके घातक परिणाम सामने आ सकते हैं।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT