Gwalior : दिन में गुनगुनी धूप, शाम को कड़ाके की ठंड
Gwalior : दिन में गुनगुनी धूप, शाम को कड़ाके की ठंड सांकेतिक चित्र
मध्य प्रदेश

Gwalior : दिन में गुनगुनी धूप, शाम को कड़ाके की ठंड

राज एक्सप्रेस

तापमान :

  • अधिकतम : 21.8 डिसे

  • न्यूनतम : 7.9 डिसे

आद्रता :

  • सुबह : 92 फीसदी

  • शाम : 71 फीसदी

हवा की रफ्तार : 3 किमी प्रतिघंटा

ग्वालियर, मध्यप्रदेश। अंचल में एक्टिव में हुए पश्चिमी विक्षोभ कमजोर पड़ते ही आखिकार साल के आखिरी सप्ताह में अंचल में ठंड जोर पकड़ती दिखने लगी है, हालांकि अभी दिन में धूप पड़ रही है, लेकिन शाम को कड़ाके की ठंड शुरू हो गई है। शाम गहारते ही एक बार फिर उत्तर भारत के रास्ते अंचल से आ रही सर्द हवा ने लोगों को घरों के अंदर भी जमकर परेशान किया है।

मौसम विभाग का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ का असर कल से कमजोर पड़ने के साथ ही शिफ्ट होते ही पहले से ही मौसम शुष्क होने के साथ ही हवा का रुख एक बार फिर दक्षिणी-पूर्वी से पुन: होते ही आगे आने वाले दिनों में यानि 25 दिसंबर के बाद से रात के साथ ही दिन में भी कंपकपा देने वाली ठंड का दौर शुरु हो सकता है। वहीं मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि आगामी चौबीस घंटों के दौरान मौसम में कोई बड़ा बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। जहां न्यूनतम पारा छह से आठ डिग्री के बीच बना रहेगा।

आज से बदलेगा मौसम :

मौसम वैज्ञानिक सीके उपाध्याय ने बताया कि उत्तर भारत के दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बीते पांच दिनों से लगातार घना कोहरा पड़ने के साथ सूखी ठंड पड़ रही है, लेकिन अंचल में वातावरण नमी का एक बार फिर से बढना शुरु हो गया है।जिसके चलते जहां सिस्टम कमजोर होगा वहीं आनेवाले दिनेां में हवा का रुख बदलते ही पूरा अंचल कड़ाकेदार सर्दी की चपेट में जकड़ा दिखाई देगा। साथ ही आगे एक सप्ताह तक कोई नया सिस्टम एक्टिव नहीं होने से ठंड के साथ कोहरे से भी परेशानी होने लगी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT