सिंचाई मंत्री से मिलकर बताई किसानों की समस्या
सिंचाई मंत्री से मिलकर बताई किसानों की समस्या Social Media
मध्य प्रदेश

ग्वालियर : सिंचाई मंत्री से मिलकर बताई किसानों की समस्या

Author : राज एक्सप्रेस

ग्वालियर, मध्यप्रदेश। किसानों की समस्याओं को लेकर पूर्व मंत्री एवं भाजपा नेत्री इमरती देवी व मोहन सिंह राठौर लगातार संघर्ष कर रहे हैं और क्षेत्र में जाकर किसानों की समस्याएं भी सुन रहे हैं। आरोन, पाटई, करही, सवराई, बडकागांव, बन्हेरी गांवों की करीब 15 हजार हैक्टेयर असिंचित भूमि को सिंचाई सुविधा दिलाए जाने की मांग को लेकर भाजपा नेता मोहनसिंह राठौर और पूर्व मंत्री इमरती देवी 41 जनप्रतिनिधियों के साथ सिंचाई मंत्री तुलसी सिलावट से मिले।

इस दौरान भाजपा नेता मोहन सिंह राठौर ने मंत्री को आरोन, पाटई हिम्मतगढ़ सिंचाई परियोजना शुरू किए जाने को लेकर मांग पत्र दिया। इस संबंध में सिंचाई मंत्री तुलसी सिलावट ने कमेटी गठन करने के लिए कहा और 15 दिन में क्षेत्र की बेहतर सिंचाई व्यवस्था की रिपोर्ट देने के लिए कहा है। अभी 4 हजार हैक्टेयर भूमि में सिचाई के लिए परियोजना बनाई गई थी, किंतु क्षेत्र में 15 हजार हैक्टेयर भूमि किसानों की है जिसकी अधूरी योजनाओं को लेकर किसानों में असंतोष था। भाजपा नेता मोहनसिंह राठौर ने पूरे क्षेत्र के किसानों की समस्या का ध्यान रखते हुए आरोन पाटई और हिम्मतगढ़ से जुड़े सभी पंचायतों की असिंचित भूमि के लिए सिंचाई के लिए पानी मांगा है, जो करीब 30 हजार हैक्टेयर भूमि है। दोनों क्षेत्र के किसानों को सिंचाई के लिए भरपूर पानी मिले इसके लिए भाजपा नेता मोहनसिंह राठौर और पूर्व मंत्री इमरती देवी 41 जनप्रतिनिधि मंडल के साथ भोपाल पहुंचे।

सिंचाई मंत्री से मुलाकात कर मोहन सिंह राठौर ने बताया कि ज्योतिरादित्य सिंधिया के निर्देश पर वे भोपाल पहुंचे और सिंचाई परियोजना को लेकर चर्चा की। इस बात पर सिंचाई मंत्री तुलसी सिलावट ने जनप्रतिनिधियों की मांग को देखते हुए एक हाई लेवल कमेटी का गठन कर दिया है। कमेटी से 15 दिन में सिंचाई व्यवस्था के लिए सुझाव मांगे हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT