विधायक पाठक ने  भाजपा नेता नारायण सिंह के छुए पैर
विधायक पाठक ने भाजपा नेता नारायण सिंह के छुए पैर RE- Gwalior
मध्य प्रदेश

Gwalior News : विधायक पाठक ने पुष्प वर्षा कर भाजपा नेता नारायण सिंह के छुए पैर

Manish Sharma

ग्वालियर। पिछले कुछ समय से राजनीति की जो तस्वीरें सामने आ रही हैं वो तकलीफ पहुंचाने वाली होती हैं, नेता एक दूसरे को गाली देने और अपशब्दों का प्रयोग करने को राजनीति मान बैठे हैं। लेकिन मंगलवार को ग्वालियर में राजनीति की एक ऐसी तस्वीर सामने आई है जिसने इस भरोसे को जिंदा रखा है कि भारत में अभी स्वस्थ और स्वच्छ राजनीति जिंदा है, लोकतंत्र जिंदा है। हमारे देश के कई बड़े राजनेताओं ने हमेशा ये कहा है कि राजनीति में मतभेद होना चाहिए मन भेद नहीं, विरोधी दल के नेताओं को हमेशा एक दूसरे का सम्मान करना चाहिए। लेकिन बहुत कम नेता आजकल इस सीख को मानते हैं। मगर ग्वालियर के एक युवा नेता ऐसे हैं जो इस सीख पर ही राजनीति करते हैं, और इसका उदाहरण आज ही देखने को मिला।

शहर में कुशवाह समाज ने महान समाज सुधारक महात्मा ज्योतिबा फुले की जयंती पर शहर में चल समारोह निकाला। चल समारोह का नेतृत्व वरिष्ठ भाजपा नेता एवं पूर्व मंत्री नारायण सिंह कुशवाह कर रहे थे। चल समारोह जब ग्वालियर दक्षिण विधानसभा में से निकल रहा था तभी ग्वालियर दक्षिण विधानसभा के कांग्रेस विधायक प्रवीण पाठक ने नारायण सिंह कुशवाह सहित अन्य लोगों पर पुष्प वर्षा की। प्रवीण पाठक ने पुष्प वर्षा करते हुए नारायण सिंह के चरण स्पर्श भी किये, नारायण सिंह ने भी सर झुकाकर कांग्रेस विधायक प्रवीण पाठक का आभार प्रदर्शित किया, इस दृश्य को देखकर चल समारोह में मौजूद कुशवाह समाज के लोग अचंभित रह गए।

आपको बता दें कि नारायण सिंह कुशवाह ग्वालियर दक्षिण विधानसभा से विधायक रहे हैं और मप्र की भाजपा सरकार में गृह राज्य मंत्री सहित अन्य विभागों के मंत्री रहे हैं, 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी प्रवीण पाठक ने नारायण सिंह कुशवाह को हराकर इतिहास बनाया था और पहली बार विधानसभा पहुंचे थे। कांग्रेस विधायक प्रवीण पाठक, पुष्प वर्षा की ये तस्वीर राजनीति की ऐसी तस्वीर बन गई जिसकी चर्चा पूरे शहर में हुई।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT