विधायक सतीश का निवास बना कांग्रेस का नया पॉवर सेंटर
विधायक सतीश का निवास बना कांग्रेस का नया पॉवर सेंटर Shahid - RE
मध्य प्रदेश

Gwalior : विधायक सतीश का निवास बना कांग्रेस का नया पॉवर सेंटर

Pradeep Tomar

ग्वालियर, मध्यप्रदेश। कांग्रेस का पॉवर सेंटर अभी तक प्रदेश कांग्रेस के कोषाध्यक्ष अशोक सिंह का आवास माना जाता था, लेकिन अब स्थिति बदलती नजर आ रही है और विधायक सतीश सिकरवार का निवास कांग्रेस का नया पॉवर सेंटर बनता दिख रहा है।सभापति के लिए होने वाले चुनाव को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस की सभी गतिविधियां विधायक आवास से संचालित हो रही है और जो निर्दलीय पार्षद कांग्रेस में शामिल हो रहे है वह भी विधायक के कार्यालय पहुंच कांग्रेस का दामन थाम रहे है। मंगलवार को कांग्रेस पार्षदो की संख्या बल में एक और पार्षद बढ़ गया जब वार्ड 33 से निर्दलीय पार्षद श्रीमती सुनीता अरुण कुशवाह कांग्रेस में शामिल हो गई।

शहर में कांग्रेस का कार्यालय है और नियम के हिसाब से जो भी पार्टी में शामिल होता है उसे कांग्रेस कार्यालय पर ही सदस्यता दिलाई जाती है, लेकिन महापौर चुनाव के बाद से कांग्रेस कार्यालय एक तरह से वीरान हो गया है और अधिकांश कांग्रेसी विधायक के कार्यालय पर पहुंच रहे है। वैसे इससे पहले शहर में प्रदेश कांग्रेस के कोषाध्यक्ष अशोक सिंह का निवास व होटल ही कांग्रेस का पॉवर सेंटर माने जाते थे, क्योंकि जब सिंधिया कांग्रेस में थे तो दूसरे गुट के लोग होटल में ही बैठक करते थे, जबकि शहर कांग्रेस उस समय ऐसे कार्यक्रमो से दूरी बनाकर चलता था, लेकिन सिंधिया के भाजपा में जाने के बाद से शहर कांग्रेस अध्यक्ष का रूख बदला और कांग्रेस एकजुट नजर आने लगी थी, लेकिन महापौर चुनाव के समय कांग्रेस के अंदर जरूर गुटबाजी दिखाई दी थी, लेकिन उस समय उसे अशोक सिंह ने मैनेज कर लिया था। महापौर का चुनाव विधायक की पत्नी शोभा सिकरवार जीतने के बाद से कांग्रेस का पॉवर सेंटर भी चेंज हो गया है और अब कांग्रेस विधायक के आवास से संचालित होने लगी है। इसके पीछे कारण यह है कि महापौर चुनाव में जिस तरह से विधायक सतीश सिकरवार को शहर कांग्रेस अध्यक्ष ने झटका देने का काम किया था उसके चलते अब सभापति चुनाव के लिए विधायक पूरा मैनेजमेंट अपने हाथ में लिए हुए है और उनका सहयोग कुछ वरिष्ठ कांग्रेस नेता कर रहे है।

मंगलवार को वार्ड 33 से निर्दलीय पार्षद श्रीमती सुनीता अरूण कुशवाह ललितपुर कॉलोनी स्थित विधायक व महापौर के कार्यालय पहुंची और कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। इस दौरान शहर कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. देवेन्द्र शर्मा, महापौर डॉ. श्रीमती शोभा सतीश सिकरवार, विधायक प्रवीण पाठक, विधायक डॉ. सतीश सिकरवार, प्रदेश कांग्रेस के महासचिव सुनील शर्मा मौजूद रहे।

ललितपुर कॉलोनी स्थित विधायक कार्यालय में निर्दलीय पार्षद श्रीमती सुनीता अरूण कुशवाह बड़ी संख्या में अपने समर्थकों के साथ पहुंची और कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। इस मौके पर श्रीमती सुनीता अरूण कुशवाह ने कहा कि हम अपने क्षेत्र में विकास कराने का वादा करके चुनाव जीते है और क्षेत्र का विकास व प्रगति हमारा लक्ष्य है। हम समझते है कि कांग्रेस के साथ रहकर ही हम अपने क्षेत्र का विकास जन-भावनाओं के अनूरूप करा पायेंगे। इस मौके पर महापौर डॉ. शोभा सिकरवार एवं जिला अध्यक्ष डॉ. देवेन्द्र शर्मा ने कांग्रेस में शामिल हुये सभी गणमान्य नागरिक जनों एवं पार्षद को कांग्रेस का दुपटटा और पुष्पहार पहनाकर स्वागत किया। महापौर डॉ. शोभा सिकरवार ने कहा कि 66 वार्डो कि विकास को हम दलगत भावनाओं से ऊपर उठकर गति प्रदान करेंगे। कार्यक्रम में पूर्व नेता प्रतिपक्ष कृष्णराव दीक्षित, वरिष्ठ नेता अलवेल सिंह घुरैया, शरद यादव, महेश कुशवाह, पार्षद अवधेश कौरव, अंकित कठठ्ल, सुरेन्द्र साहू, विनोद सिंह कुशवाह, संतोष सिंह कुशवाह, जयदेव गड़ोरी, राजेश पाल, सोमेश कुशवाह, लक्ष्मीनारायण प्रजापति, प्रिंस कुशवाह, सुमित कुशवाह, कुनाल प्रजापति मथुरा प्रसाद प्रजापति रमन मिश्रा रामवीर चौहान आकाश कुशवाह, प्रमोद कुशवाह, मख्खन प्रजापति, नीरज कुशवाह, संजय कुशवाह, शुभम पवैया, नितिन कुशवाह, प्रवीण कुशवाह, विवेक कुशवाह सहित पार्षद के साथ बड़ी संख्या में समर्थक मौजूद रहे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT