शिलान्यास करते सांसद शेजवलकर
शिलान्यास करते सांसद शेजवलकर Raj Express
मध्य प्रदेश

Gwalior : सांसद शेजवलकर ने किया वन स्टॉप सेंटर के भवन का शिलान्यास

राज एक्सप्रेस

ग्वालियर, मध्यप्रदेश। हिंसा से पीड़ित महिलाओं एवं बालिकाओं को एक ही छत के नीचे चिकित्सा सुविधा, काउंसलिंग, पुलिस सहायता, विधिक सहायता एवं आश्रय प्रदान करने के लिए केंद्र शासन की योजना अनुसार महिला बाल विकास द्वारा वन स्टॉप सेंटर के नए भवन का निर्माण जयारोग अस्पताल परिसर में किया जा रहा है, जिसका शिलान्यास बुधवार को सांसद विवेक नारायण शेजवलकर द्वारा किया गया। इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष कमल माखीजानी एवं जिला कार्यक्रम अधिकारी राजीव सिंह, सहायक संचालक महिला बाल विकास राहुल पाठक उपस्थित थे।

वन स्टॉप सेंटर की प्रशासक श्रीमती उर्मिला यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि भारत सरकार की योजना अनुसार महिला बाल विकास द्वारा जया रोग अस्पताल परिसर में संचालित किए जा रहे वन स्टॉप सेंटर के नए भवन का निर्माण 48 लाख रुपए की लागत से किया जाना है। जिसका शिलान्यास आज बुधवार को अतिथियों द्वारा किया गया। श्रीमती यादव ने बताया कि वर्तमान में संचालित वन स्टॉप सेंटर में किसी भी प्रकार की हिंसा से पीड़ित महिलाओं व बालिकाओं को आपातकालीन स्थिति में बचाव संबंधी सेवाएं, चिकित्सीय सहायता, महिलाओं को एफआईआर, एनसीआर, डीआईआर दर्ज कराने में सहायता प्रदान करना, मनोसामाजिक परामर्श, विधिक सहायता एवं परामर्श, आश्रय एवं व्यवसायिक प्रशिक्षण आदि की सुविधाएं एक ही छत के नीचे प्रदान की जाती हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT