पुलिस की चेतावनी
पुलिस की चेतावनी Raj Express
मध्य प्रदेश

पुलिस की चेतावनी : होली पर किया हुडदंग तो जाओगे जेल

राज एक्सप्रेस

ग्वालियर, मध्यप्रदेश। होली के त्यौहार को शांति पूर्वक मनाओगे तो आप स्वयं भी सुखी रहोगे और अपने पड़ोसियों का भी अमन चैन बना रहेगा। वहीं आपने यदि होली के रंग में भंग डाली तो निश्चित ही आपको हवालात की हवा खानी पड़ सकती है। क्योंकि पुलिस ने हुड़दंग करने वालों के लिए अच्छी खासी तैयारी कर रखी है। जो भी होली के मौके पर उपद्रव अथवा किसी प्रकार की अशांति फैलाते हुए नजर आता है तो पुलिस सीधे उसके खिलाफ कार्रवाई करते हुए जेल पहुंचाएगी। होली पर शहर से लेकर गांव-गांव तक की सुरक्षा का प्लान पुलिस ने तैयार किया है। करीब एक हजार जवान होली पर जिले में तैनात किए गए हैं। साथ ही पुलिस ने शहर में विभिन्न चौराहों व मार्गों पर चैकिंग भी शुरू कर दी है।

पुलिस की ओर से हुडदंग करने वालों को चेतावनी है कि वह होली पर हुड़दंग न करें। जहां पर भी लोग हुड़दंग करेंगे पुलिस उन पर कार्रवाई कर सीधे हवालात भेजेगी। थाना प्रभारी से लेकर सभी अफसर अपने-अपने इलाकों में तैनात रहकर मॉनीटरिंग कर एक्शन लेंगे। इस दौरान संदिग्ध और हंगामा करने वालों को हवालात पहुंचाया जाएगा और त्योहार के बाद ही उन्हें छोड़ा जाएगा। इस दौरान तीन सवारी और नशे में वाहन चलाने वालों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई करेगी।

एसएएफ व एसटीएफ के जवान भी रहेंगे तैनात :

जिला पुलिस के जवानों के साथ ही साथ ही एसएएफ और एसटीएफ के जवान भी शहर में सुरक्षा व्यवस्था के इंतजामों को मजबूत बनाए रखने के लिए तैनात किए जाएंगे। पुलिस के जवानों को दहन के साथ ही शहर के प्रमुख पॉइंट पर तैनात किया जाएगा। इसके अलावा होमगार्ड सैनिक और महिला पुलिस के साथ ही क्राइम ब्रांच के जवान भी तैनात किए जा रहे है, जो प्रमुख बाजारों के अलावा उन चौराहों पर तैनात रहेंगे, जहां पर वाहन चालक ज्यादा संख्या में निकलते हैं।

जिले में बनाए आधा सैकड़ा से अधिक पॉइंट :

शहर और देहात में आधा सैकड़ा से अधिक पॉइंट बनाए गए हैं। जहां पर हर आने जाने वाले के साथ ही वाहन की चैकिंग की जाएगी और जो भी संदिग्ध मिलेगा उसे हवालात पहुंचाया जाएगा। इन फिक्स पॉइंट पर जो जवान तैनात होंगे, वह चैकिंग संतुष्ट होने के बाद ही संदिग्ध को आगे के लिए रवाना करेंगे। यदि कोई भी कमी पाई जाती है तो संदिग्ध व्यक्ति को पूछताछ के लिए बैठा लिया जाएगा।

सभी एएसपी करेंगे मॉनिटरिंग :

सुरक्षा को देखते हुए 100 मोबाइलों में अफसर और जवानों को तैनात किया जा रहा है जो थाना क्षेत्र में भ्रमण कर हर आने जाने वाले पर नजर रखने के साथ ही संदिग्ध दिखाई देने पर उसकी पूरी पड़ताल करेंगे। सीएसपी, थाना प्रभारी और अन्य अफसर अपने साथ वीडियो कैमरा भी रखेंगे और हंगामा करने वालों की रिकॉर्डिंग कराई जाएगी। इस पूरी व्यवस्था पर क्षेत्रीय एएसपी निगरानी बनाए रखेंगे।

नशे में वाहन चलाने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई :

होली पर यातायात पुलिस के जवान और अफसर प्रत्येक चौराहे पर तैनात रहकर तीन सवारी वाहन चालकों तथा शराब पीकर वाहन चलाने वालों के खिलाफ कई दिन से कार्रवाई कर रहे हैं। यह कार्रवाई होली के दौरान और कड़ी कर दी जाएगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT