बैरक से गायब हुए कैदी की मिली लाश
बैरक से गायब हुए कैदी की मिली लाश Deepika Pal - RE
मध्य प्रदेश

सुरक्षित नहीं प्रदेश की जेलें, बैरक से गायब हुए कैदी की मिली लाश

Deepika Pal

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश के ग्वालियर से एक संदेहास्पद मामला सामने आया है जिसमें शहर की केंद्रीय जेल से कैदी ने फांसी पर लगाकर आत्महत्या कर ली। वहीं मामले में कैदी के परिजनों ने आत्महत्या को संदिग्ध मानते हुए जेल प्रशासन पर साजिश का आरोप लगाया है, फिलहाल पूरे मामले में न्यायिक जांच शुरू कर दी गई है। साथ ही कार्रवाई करते हुए तीन जेल प्रहरियों को निलंबित किया गया है।

क्या है मामला :

जानकारी के मुताबिक, यह मामला शहर की केंद्रीय जेल से सामने आया है जहां मृतक कैदी पर किसी लड़की को भगाने के आरोप में पॉस्को एक्ट के तहत मामला दर्ज था और उसे नाबालिग होने पर केंद्रीय जेल लाया गया था। मामले में जेल प्रशासन द्वारा बैरकों में लौट रहे कैदियों की गिनती करने पर कैदी कम मिला, जिसकी रजिस्टर में जांच करने के बाद जेल प्रहरियों ने मृतक की तलाशी ली उसी दौरान जेल अस्पताल के पीछे एक पेड़ पर मृतक की लाश मिली। इस मामले से पूरे जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया। सूत्रों के मुताबिक मृतक नरोत्तम रावत जिले के इटमा गांव का रहने वाला था। साथ ही मृतक के परिजनों ने जेल प्रशासन पर साजिश रचने का आरोप लगाया है।

तीन प्रहरियों को किया निलंबित :

मामले के तहत गंभीर लापरवाही का मामला दर्ज करते हुए मुख्य प्रहरी समेत दो अन्य प्रहरियों को लापरवाही बरतने पर निलंबित करते हुए कार्रवाई की गई है। वहीं तीनों के खिलाफ विभागीय जांच भी की जाएगी। साथ ही बहोड़ापुर पुलिस द्वारा मृतक की लाश को पीएम के लिए भिजवाया गया। मामले में थाना सब इंस्पेक्टर डीएस शर्मा ने बताया कि मृतक के परिजनों को खबर दे दी गई है, पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही मामले की आगे जांच की जाएगी।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT