भीषण आंधी के बाद बारिश, ओले गिरे, फसलें तबाह
भीषण आंधी के बाद बारिश, ओले गिरे, फसलें तबाह सांकेतिक चित्र
मध्य प्रदेश

ग्वालियर : भीषण आंधी के बाद बारिश, ओले गिरे, फसलें तबाह

Author : राज एक्सप्रेस

तापमान :

  • अधिकतम- 34.2 डि.से.

  • न्यूनतम- 17.6 डि.से.

आर्द्रता :

  • सुबह- 60 फीसदी

  • शाम- 33 फीसदी

हवा की रफ्तार :

  • 32 किलीमीटर प्रतिघंटा

ग्वालियर, मध्यप्रदेश। अंचल में सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ ने तबाही मचाना शुरू कर दी है। मंगलवार की शाम भीषण आंधी से शहर का जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया वहीं आसपास के इलाकों मे हुई ओलावृष्टि से खड़ी फसलें तबाह हो गईं। ओलावृष्टि की खबर लगते ही प्रशासन की टीमें नुकसान का आंकलन करने मौके पर पहुंची।

सोमवार की शाम भी बूंदाबांदी हुई थी और तेज हवा चली थी, लेकिन मंगलवार की शाम आंधी की रफ्तार 32 किलोमीटर प्रतिघंटा थी, जिसकी वजह सेन सिर्फ धूल उड़ती नजर आई, बल्कि दुकानों के साइन बोर्ड भी हवा में लहराते नजर आए। आंधी के बाद बारिश शुरू हो गई। मौसम विभाग के मुताबिक अभी मौसम एक दो दिन और असर दिखाएगा। गतदिवस हुई बूंदाबांदी के बाद दिन का तापमान भी कम हो गया और लोगों को गर्मी से राहत मिली।

इन गांवों में हुआ ओलों से नुकसान :

रतवाई, सौंजना, चकलेश्वर, रामपुरा, सिहोली, वीरमपुरा, पारसेन, तालपुरा, बहादुरपुर। जिन गांवों में ओले गिरे हैं उन्हीं गांवों में नहीं बल्कि हवा की वजह से अन्य गांवों में खड़ी फसलें लौट गई हैं, जिससे किसानों की फसलें तबाह हो गई हैं। मौसम विभाग ने पहले ही मौसम को लेकर भविष्यवाणी की थी जो सही साबित हुई, जिसके बाद दो दिन से शहर का मौसम बिगड़ा हुआ है।

मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक अधिकतम तापमान 34.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से 0.3 डिग्री सेल्सियस अधिक था। न्यूनतम तापमान 17.6 डिग्री सेल्सियस, दर्ज किया गया जो सामान्य से 1.2 डिग्री सेल्सियस अधिक था।। सुबह की आद्रता 60 फीसदी दर्ज की गई जो सामान्य से 18 फीसदी अधिक थी। शाम की आर्द्रता 33 फीसदी दर्ज की गई जो सामान्य से 13 फीसदी अधिक थी।

दिन भर का तापमान :

सुबह 5.30 बजे - 19.4 डि.से.

सुबह 8.30 बजे - 22.6 डि.से.

सुबह 11.30 बजे - 33.2 डि.से.

सुबह 14.30 बजे - 33.4 डि.से.

सुबह 5.30 बजे - 32.4 डि.से.

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT