बारिश ने बिगाड़ी व्यवस्था, तालाब बना कार्यक्रम स्थल
बारिश ने बिगाड़ी व्यवस्था, तालाब बना कार्यक्रम स्थल Raj Express
मध्य प्रदेश

Gwalior : बारिश ने बिगाड़ी व्यवस्था, तालाब बना कार्यक्रम स्थल

राज एक्सप्रेस

ग्वालियर, मध्यप्रदेश। ट्रिपल आईटीएम के सामने आज गुरुवार को एलिवेटेड रोड का भूमिपूजन समारोह आयोजित होना है, लेकिन शहर में दो दिन से हो रही बारिश से कार्यक्रम स्थल पर कीचड़ हो गया है और मैदान का एक बड़ा हिस्सा तालाब में तब्दील हो गया है। कार्यक्रम मेें साढ़े छह हजार हितग्राहियों सहित 25 हजार लोगों को आमंत्रित किया गया है, ऐसे में कार्यक्रम आयोजन को लेकर जिला प्रशासन की चिंता बढ़ गई है।

बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने से पिछले 24 घंटे में शहर में 50 मिलीमीटर के करीब बारिश हो चुकी है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में भाारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मंगलवार की रात्रि को पानी बरसता रहा और बुधवार को भी सुबह से ही बारिश शुरू हो गई। दोपहर में आधे घंटे तक झमाझम बारिश हुई और शाम पांच बजे तक से पुन: बारिश का सिलसिला शुरू हो गया। शहर में लगातार बारिश से शहर की सड़कों पर पानी भर गया और कई स्थानों पर यातायात बाधित हो गया, लेकिन सबसे ज्यादा प्रभावित गुरुवार को आयोजित होने वाला एलीवेटेड रोड का भूमिपूजन समारोह हुआ है, जिसमें केंद्रीय राजमार्ग एवं परिवहन मंत्री मंत्री नितिन गडकरी, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर, केन्द्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित राज्य सरकार के मंत्रिगण विधायक एवं अन्य गणमान्य लोग प्रमुख रूप से मौजूद रहेंगे। हालांकि प्रशासन को पूर्व से बारिश की आशंका थी। बारिश की संभावना को दृष्टिगत रखते हुए कार्यक्रम स्थल पर वाटरप्रूफ टेंट लगाया गया था, लेकिन दो दिन से लगातार हो रही बारिश से कार्यक्रम स्थल दलदल में तब्दील हो गया है और मैदान का एक बड़े हिस्से में पानी भर जाने से ताबाल जैसे दृश्य हो गया है। हालात ऐसे बन गए कि दलदल को खत्म करने के लिए जो मुरम डाली जा रही थी, उसे लेकर पहुंचे वाहन भी दलदल में फंस गए। कार्यक्रम स्थल की व्यवस्था सुधारने के लिए नगर निगम एवं जिला प्रशासन की टीम बुधवार को दिन भर जुटी रही। दलदली मैदान में मुरम डालकर उसको कीचड़ मुक्त करने की कोशिश होती रही।

अब सवाल यह है कि 447 करोड़ रुपए की लागत से बनने जा रहे प्रथम चरण के एलिवेटेड रोड का भूमिपूजन एवं आईएसबीटी (अंतरराज्यीय बस अड्डा) की अधाराशिला का कार्यक्रम बारिश की वजह से प्रभावित होगा? यह सवाल इसलिए लाजिमी है कि मौसम विभाग ने ग्वालियर चंबल संभाग में अगले 24 घंटे में भारी बारिश की संभावना व्यक्त की है।

पीले चावल लेकर घर-घर पहुंचे भाजपाई :

उधर इन सब बातों की परवाह किए बगैर भाजपाई अपने-अपने क्षेत्र में घर-घर जाकर लोगों को पीले चावल देकर बुलावा दे रहे हैं। भाजपा द्वारा अलग-अलग बैठकें लेकर भीड़ जुटाने की कवायद की जा रही है। बुधवार को भी स्थानीय विधायक एवं उर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर बैठकें लेकर कार्यक्रम में भीड़ जुटाने के लिए मशक्कत में जुटे रहे, साथ ही कार्यकर्ताओं ने भी घर-घर जाकर लोगों को पीले चावल देकर आमंत्रित किया। वार्ड क्रमांक 9, 10, 11 में प्रदेश कार्यसमिति सदस्य अशोक शर्मा, विनोद शर्मा, विकास गिरी ने पीले चावल देकर लोगों को आमंत्रित किया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT