सिंधिया आज आएंगे, दो दिन तक कई कार्यक्रमों में लेंगे भाग
सिंधिया आज आएंगे, दो दिन तक कई कार्यक्रमों में लेंगे भाग Social Media
मध्य प्रदेश

Gwalior : सिंधिया आज आएंगे, दो दिन तक कई कार्यक्रमों में लेंगे भाग

राज एक्सप्रेस

ग्वालियर, मध्यप्रदेश। केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस में थे तब भी उनका अंचल में खासा महत्व था और भाजपा में आने के बाद वह और ताकतवर हुए हैं। यही कारण है कि भाजपा के जो कार्यकर्ता है वह अब सिंधिया के नजदीक आने के लिए प्रयासरत हैं और इसके लिए रास्ता खोजने में लगे हुए है। केन्द्रीय मंत्री सिंधिया 7 नवंबर रविवार को शाम के समय ग्वालियर आ रहे है और वह 9 नवंबर तक शहर में रहकर कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे।

सिंधिया अपने ग्वालियर प्रवास के दौरान 9 नवंबर को भाजपा के वरिष्ठ नेता पूर्व मंत्री अनूप मिश्रा द्वारा आयोजित ब्राह्मण सम्मेलन में भाग लेगेंं। इस आयोजन को लेकर कई तरह के चर्चाएं हैं, उसमें एक चर्चा यह भी है कि अनूप मिश्रा अब सिंधिया का सहारा लेकर अपना राजनीतिक कैरियर को आगे बढ़ाना चाहते हैं, क्योंकि मिश्रा को अब लगने लगा है कि सिंधिया भाजपा एवं संघ के काफी नजदीक आ गए है जिसके कारण पार्टी में उनकी पकड़ अच्छी हो गई है। सिंधिया के नजदीक आने के पीछे कारण यह भी है कि मिश्रा फिलहाल भाजपा के अंदर अलग-थलग पड़ गए है। एक समय था जब भाजपा के दिग्गज नेता अनूप मिश्रा के दरवाजे पर लाइन लगाए खड़े रहते थे, क्योंकि उस समय अनूप मिश्रा के मामा अटल विहारी बाजपेयी जीवित थे, लेकिन समय बदलने के साथ ही अनूप का साथ भाजपा के कई वरिष्ठ नेताओं ने छोड़ दिया और ऐसे में उन्हे खास तवज्जो नहीं मिल रही है। राजनीतिक गलियारों में इस बात को लेकर चर्चा है कि ब्राह्मण सम्मेलन में सिंधिया के आने के बाद उनका राजनीतिक कैरियर आगे बढ़ सकता है, लेकिन वह इसमें संशय भी कई लोग मानकर चल रहे है। सिंधिया अपने दौरे के दौरान 8 नवंबर को जीवाजी विश्व विद्यालय में एक सेमीनार में भाग लेंगे, उसके बाद उद्भव संस्था द्वारा आयोजित पत्रकार सम्मेलन में भाग लेंगे। इस आयोजन के बाद सिंधिया पूर्व विधायक मुन्नालाल गोयल द्वारा दीपावली मिलन समारोह में शाम 4 बजे बालाजी गार्डन थाटीपुर में पहुंचकर कार्यकर्ताओं के साथ चर्चा करेगें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT