341 ऑक्सीजन सिलेंडरों की जानकारी 4 कार्टूनों में भरकर भेजी
341 ऑक्सीजन सिलेंडरों की जानकारी 4 कार्टूनों में भरकर भेजी सांकेतिक चित्र
मध्य प्रदेश

Gwalior : 341 ऑक्सीजन सिलेंडरों की जानकारी 4 कार्टूनों में भरकर भेजी

राज एक्सप्रेस

ग्वालियर, मध्यप्रदेश। जयारोग्य अस्पताल प्रबंधन ने 341 ऑक्सीजन सिलेंडरों की जानकारी 4 कार्टूनों में भरकर कम्पू थाने में भेजी है। इन कार्टूनों को देखकर थाने का स्टाफ भी चक्कर में पड़ गया है कि यह जानकारी भेजी है या पूरे अस्पताल का लेखा-जोखा। वैसे, अस्पताल प्रबंधन कम्पू थाना पुलिस को जानकारी देने से कतरा रहा था, लेकिन गत दिवस निरीक्षण पर आए केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के निर्देश के बाद प्रबंधन को जानकारी कम्पू थाना पुलिस को देना ही पड़ी।

कोरोना के पहली व दूसरी लहर में जयारोग्य व सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल से 341 ऑक्सीजन सिलेंडर गायब हो गए। जब सिलेंडर गायब होने की जानकारी प्रबंधकों को लगी तो वह मामले को एक-दूसरे पर टालने लगे। इधर, ग्वालियर दक्षिण के विधायक प्रवीण पाठक और ग्वालियर पूर्व के विधायक डॉ.सतीश सिंह सिकरवार ने विधानसभा में इसकी पूरी जानकारी मांग ली। इससे प्रबंधकों के पांव तले जमीन खिसक गई कि अब जवाब कहां से दें कि सिलेंडर कहां है। आनन-फानन में आकर कम्पू थाना पुलिस में एफआईआर भी दर्ज करा दी कि शायद अब मामला सुलझ जाए, लेकिन उल्टा हो गया। गत दिवस निरीक्षण पर आए केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने एसएसपी अमित सांघी को पर्ची थमाते हुए कहा कि ऑक्सीजन सिलेंडर कहां है, पता करो। इस पर एसएसपी ने सिंधिया से बोला कि तीन बार जानकारी मांगने के बाद भी जेएएच प्रबंधन उपलब्ध नहीं करा रहा है। इस पर प्रबंधन ने जानकारी उपलब्ध कराने के लिए कहा था। सोमवार की देर शाम जेएएच प्रबंधन ने कम्पू थाना में जानकारी भेज दी। जानकारी 4 कार्टून में भरकर भेजी है। इससे देख थाने का स्टाफ भी सोच में पड़ गया है कि कौन से डिब्बे को खोलकर जांच शुरू करें।

19 बिन्दुओं पर मांगी थी जानकारी :

कम्पू थाना पुलिस ने जयारोग्य अस्पताल प्रबंधन से 19 बिन्दुओं पर रिपोर्ट मांगी थी। इसके लिए कम्पू थाना ने तीन पर पत्राचार भी किया। जब अब कहीं जाकर प्रबंधन ने रिपोर्ट भेजी है। 4 कार्टूनों में भरकर आई जानकारी का अध्ययन करने के बाद ही पुलिस कार्रवाई की ओर आगे बढ़ेगी।

जांच में 7500 वाउचर शामिल :

कोविड काल में आक्सीजन सिलिंडरों के देयकों एव वाउचरों की संख्या 7500 प्रतियां हैं जो 26 जून 2020 से 31 नवंबर 2021 के बीच के है। जिनकी फोटो कॉपी कराकर भेजी गई है। अधिक संख्या में पेजों में जानकारी भेजने का उद्देश्य जांच को प्रभावित करने जैसा लग रहा है। हालांकि यह भी हो सकता है कि इन प्रतियों में से पुलिस को कुछ तथ्य हाथ लग जाएं।

मुख्यमंत्री से हो चुकी है शिकायत :

जेएएच में घोटाल को लेकर मुख्यमंत्री से शिकायत हुई है। सर्वमानव कल्याण महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष भानू प्रताप चौरसिया ने मुख्यमंत्री के नाम से शिकायत की थी। जिसमें मुख्यमंत्री की उपसचिव वंदना मेहरा ने संज्ञान लेते हुए जांच के लिए चिकित्सा आयुक्त की ओर पत्र बढ़ा दिया है। भानूप्रताप चौरसिया ने शिकायत में बताया कि जेएएच अधीक्षक व सहायक अधीक्षक द्वारा मेल नर्स की मदद से घपले घोटाले किए गए हैं। इस मामले मुख्यमंत्री उप सचिव वंदना मेहरा ने इसकी जांच चिकित्सा आयुक्त को सौंपी है।

इनका कहना है :

जयारोग्य अस्पताल प्रबंधन ने 4 कार्टूनों में भरकर जानकारी भेजी है। इसका अध्ययन करने के बाद ही जांच शुरू की जाएगी। अभी और जानकारी आना शेष है।
रामनरेश यादव, कम्पू थाना प्रभारी

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT