ट्रैफिक पुलिस ने चैक किए स्कूली वाहन
ट्रैफिक पुलिस ने चैक किए स्कूली वाहन Raj Express
मध्य प्रदेश

Gwalior : ट्रैफिक पुलिस ने चैक किए स्कूली वाहन, कैंसर पहाड़िया पर अभी भी फर्राटे भर रहे भारी वाहन

राज एक्सप्रेस

ग्वालियर, मध्यप्रदेश। यातायात पुलिस ने मंगलवार को स्कूली वाहनों के लिए चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान पुलिस द्वारा 37 स्कूली वाहनों के मौके पर ही चालान काट कर बीस हजार समन शुल्क वसूला गया। वहीं एक बस के कागजात न होने पर उसे थाने में खड़ा किया गया। भले ही पुलिस ने यह कार्रवाई शुरू कर दी है, लेकिन जिस कैंसर पहाड़िया पर स्कूली बस पलटने से हादसे में एक महिला व गर्भ में पल रहे उसके बच्चे की मौत हुई थी। उस कैंसर पहाड़िया पर अभी भी भारी वाहन फर्राटे भर रहे हैं।

ज्ञात हो कि कैंसर पहाड़िया पर कुछ ही दिन पूर्व पल्स वेली स्कूल की एक पलटने से नेहा शर्मा निवासी मथुरा की मौत हो गई। इस हादसे में सिर्फ नेहा शर्मा की मौत नहीं हुई थी, बल्कि उनके गर्भ में पल रहा 8 माह का बच्चा भी मृत हो गया था। इतना सब होने के बाद भी अब तक नगर निगम प्रशासन ने इस मामले को गंभीरता से नहीं लिया है। क्योंकि अब तक कैंसर पहाड़ी पर भारी वाहन निकल रहे हैं। क्योंकि पूर्व में कैंसर पहाड़िया के दोनों प्रवेश द्वार पर हाइट वार लगे हुए थे। जो कि बीते कुछ समय से गायब हैं। इस स्थिति में भारी वाहन भी पहाड़ी से गुजर रहे हैं। जिनका अक्सर पहाड़ी की अधिक ऊंचाई के साथ मार्ग में अधिक ट्रैफिक होने की दशा में संतुलन बिगड़ जाता है। जिससे कई लोग हादसे का शिकार होते हैं।

यातायात पुलिस की कार्रवाई :

यातायात पुलिस ने कम्पू थाने के सामने, झांसी रोड की ओर गांधी रोड पर तीन टीमें बनाकर चेकिंग की थी। इस दौरान लगभग दो सौ स्कूली बसें चेक की गई। जिनमे कमी पाई गई उनके मौके पर चालान काटे गए और सभी स्कूल वाहन चालकों को समझाइस दी गई की सुप्रीम कोर्ट की गाइड लाइन के अनुरूप सभी पूर्तियां करके ही स्कूली वाहनों का संचालन करना सुनिश्चित करें। जिससे स्कूली बच्चों की समुचित सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके। चेकिंग के दौरान 37 स्कूली वाहनों के मौके पर चालान कर बीस हजार रुपये शमन शुल्क वसूल किया गया एवं एक बस को कागजात ना होने के कारण थाने पर खड़ा किया। चेंकिग के दौरान डीएसपी ट्रैफिक नरेश अन्नोटिया,डीएसपी ट्रैफिक बैजनाथ प्रजापति, सूबेदार अभिषेक रघुवंशी, सूबेदार सोनम पाराशर, सूबेदार राधा बल्लभ गुर्जर ट्रैफिक थानों ओर कंपू झांसी ओर गोला का मंदिर का बल मौजूद रहा।

इनका कहना :

मामला मेरे संज्ञान में है। मैंने इस संबंध में अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। जल्द ही कैंसर पहाड़िया पर हाइटावर लगवाए जाएंगे।
किशोर कान्याल, नगर निगम आयुक्त

इन्होंने बताया :

वर्ष 2019 में कैंसर पहाड़िया पर हाइटावर लगवाए गए थे। इसके कुछ माह बाद कब और कैसे हाइटावर हटा दिए गए, इस संबंध में जानकारी नहीं है। पुलिस बुधवार को हाइटावर लगवाने के लिए नगर निगम को पत्र भेजेगी।
नरेश अन्नोटिया, डीएसपी ट्रैफिक

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT