पवैया से मिले वीडी शर्मा
पवैया से मिले वीडी शर्मा Raj Express
मध्य प्रदेश

Gwalior : भाजपा में बजरंगी दादा अभी भी कद के मामले में काफी आगे

राज एक्सप्रेस

ग्वालियर, मध्यप्रदेश। पूर्व मंत्री जयभान सिंह पवैया (बजरंगी दादा) का कद अगर कोई सोच रहा है कि भाजपा में कम हो गया है तो यह उसकी गलतफहमी है, क्योंकि जिस तरह से भाजपा के बड़े नेता सेवापथ पर पहुंचकर पवैया से मुलाकात कर रहे है उसके मायने अब राजनीतिक गलियारो में निकाले जाने लगे है, क्योंकि प्रदेश में अब विधानसभा चुनाव नजदीक आ गए है। पवैया ग्वालियर विधानसभा से विधायक रहते हुए प्रदेश सरकार में मंत्री रहे है, लेकिन अब कांग्रेस से भाजपा में आएं नेता उसी क्षेत्र से विधायक है ऐसे में आने वाले विधानसभा चुनाव में गणित को साधने के लिए भाजपा ने अभी से कसरत शुरू कर दी है और इसी कसरत के तहत पवैया का सेवापथ राजनीति का केन्द्र बना हुआ है।

राजनीति में पवैया जैसे नेता कम ही नजर आते है, क्योंकि उन्होने हमेशा से अपने दम पर राजनीति की और सही कहने से कभी चूके नहीं है। पिछले विधानसभा चुनाव में वह ग्वालियर विधानसभा से जरूर हार गए थे, लेकिन उनकी सक्रियता उस क्षेत्र में अभी भी उतनी ही बनी हुई है जितनी पहले हुआ करती थी। अब उनको हराकर जो कांग्रेसी जीते थे वह भाजपा में आ गए और उप चुनाव में उन्ही को भाजपा ने मैदान में उतारा था जिसके कारण पवैया को उनका प्रचार करना पड़ा था, लेकिन राजनीति में हर कोई अपना कद बढ़ाने का प्रयास करता है जिसके चलते आगे क्या होता है उसी को लेकर संशय बना हुआ है। एक समय था जब पवैया के निशाने पर हमेशा सिंधिया परिवार रहता था, लेकिन एकाएक भाजपा में आने के बाद से सिंधिया भी पवैया के निवास पर कई बार पहुंच चुके है साथ ही ग्वालियर विधानसभा से जो जन प्रतिनिधि है वह भी कई बार पवैया के निवास पर पहुंच उनसे मुलाकात कर चुके है। राजनीति गलियारो में यह चर्चा है कि पवैया आने वाले विधानसभा चुनाव में हाथ आजमा सकते है, लेकिन उनके लिए कौन सा विधानसभा फिट बैठेगा उसको लेकर समीकरण बैठाएं जा रहे है, क्योंकि ग्वालियर विधानसभा में बैकेंसी खाली नहीं है, ऐसे में यह भी संशय बना हुआ है कि पवैया को साधने का काम किया जाएं, क्योंकि बहुत कुछ उनके ऊपर भी निर्भर है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अचानक क्यों पहुंच रहे उनके निवास :

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा कई बार ग्वालियर आते रहे है, लेकिन पहले वह पवैया के निवास पर नहीं गए थे, लेकिन अचानक उनका पवैया के निवास पर जाना और दोनों के बीच चर्चा होना यह संकेत दे रहा है कि विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा में अभी से मंथन चल रहा है और अपने बड़े नेताओं के मन में क्या चल रहा है उसको टोह लेने का प्रयास किया जा रहा है। वीडी शर्मा के अचानक पवैया के निवास पहुंचने के राजनीतिक मायने अब भाजपा नेता ही कई अर्थो में निकाल रहे है, क्योकि कांग्रेस को इस मामले से कोई लेना नहीं है, लेकिन इसके बाद भी कांग्रेसी यह तंज तो कस ही रहे है कि देखो किस तरह से अब पवैया के निवास पर पहुंचने का खेल चल रहा है जो यह बताने के लिए काफी है कि भाजपा में पवैया का कद अभी भी काफी आगे है और उस कद का सहारा आने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा लेना चाहती है। पवैया की हिन्दुत्तवादी पहचान होने के साथ ही बेहतर वक्ता है जिसका लाभ वैसे भी भाजपा इस समय महाराष्ट्र मेंं सह प्रभारी बनाकर ले रही है और आने वाले विधानसभा चुनाव में भी उनको प्रदेशभर के मोर्चे पर उतारा जा सकता है जिसको लेकर शायद तैयारी चल रही है और पवैया की हामी भराने का काम किया जा रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT