हाड़ कपाने वाली ठंड में भी आंदोलन करने मजबूर सब्जी व्यापारी
हाड़ कपाने वाली ठंड में भी आंदोलन करने मजबूर सब्जी व्यापारी Raj Express
मध्य प्रदेश

Gwalior : हाड़ कपाने वाली ठंड में भी आंदोलन करने मजबूर सब्जी व्यापारी

राज एक्सप्रेस

ग्वालियर, मध्यप्रदेश। हजीरा सब्जी मंडी को उजाड़ने के खिलाफ सब्जी व्यापारी आंदोलन कर रहे हैं ओर वह अपने हक के लिए लड़ाई को लड़ने के लिए ठंड को भी भूल रहे हैं। कांग्रेस भी उनके साथ खड़ी हुई है ओर प्रदेश कांग्रेस के महासचिव सुनील शर्मा सब्जी व्यापारियों के साथ मैदान में डटे हुए हैं। कड़कड़ाती ठंड के बाद भी अपने परिवार का भरण पोषण करने की चिंता में सब्जी व्यापारी पुरानी सब्जी मंडी में ही बैठे हुए है। मंगलवार को सुबह सब्जी व्यापारियों ने सुन्दरकांड पाठ किया उसके बाद शाम को भाजपा सरकार का पुतला दहन कर विरोध जताया।

हजीरा सब्जी मंडी में पिछले 70 सालों से व्यापारी चूबतरों पर बैठकर सब्जी बेचने का काम कर रहे थे, लेकिन अचानक बिना किसी नोटिस व सूचना के कुछ दिन पहले उनको मंडी से हटा दिया गया ओर चबूतरे ध्वस्त कर दिए। इसके बाद से ही सब्जी व्यापारी आंदोलन करने के लिए मजबूर है। सब्जी व्यापारियों की नाराजगी को देखते हुए ऊर्जा मंत्री भी उनके पास दो बार पहुंचे और उनसे आग्रह किया था कि इंटक मैदान में आपको सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी, लेकिन सब्जी व्यापारियों का कहना है कि इंटक मैदान में सभी प्रकार के ठेले खड़े कर दिए गए है तो फिर सब्जी मंडी कहां से हो गई। सब्जी व्यापारियों की परेशानी को देखते हुए कांग्रेस उनके साथ आ खड़ी हुई है जिससे सब्जी व्यापारियों का हौंसला बढ़ा है ओर वह अब आरपार की लड़ाई लड़ने के लिए ठंड में भी मैदान में डटे हुए हैं।

मंगलवार को पुरानी सब्जी मंडी हजीरा में ही सुंदरकांड का पाठ कराया गया जिसके पीछे कारण यह है कि कम से कम सुंदरकांडपाठ सुनकर ही सत्ता पक्ष के लोगों को सद्बुद्धि आ जाए। कांग्रेस नेता सुनील शर्मा सब्जी व्यापारियों का मामला हो या फिर सेवानगर से किलागेट तक मकान तोड़ने दिए गए नोटिस का मामला हो दोनों के लिए ही लड़ाई लड़ रहे है। शर्मा का कहना है कि जो लोग पहले वादा करते थे ओर वोट पाकर उन वादो को भूल जाते है उनको जनता समझाने का काम आगे जरूर करेगी। मंगलवार शाम को कांग्रेस नेता सुनील शर्मा के नेतृत्व में सब्जी व्यापारियों ने हजीरा क्षेत्र में जुलूस निकालकर भाजपा सरकार का पुतला दहन किया।

इस मौके पर कांग्रेस नेता सुनील शर्मा ने कहा कि हम सब्जी व्यापारियों की लड़ाई हर स्तर पर लड़ेगें। पुतला दहन के मौके पर वीना भारद्वाज, पीपी शर्मा, भैरो सिंह पटेल,नवीन भदकारिया मुनेंद्र भदोरिया, जितेंद्र भदोरिया, देशराज कुशवाह, रिंकू चौहान, बृजमोहन दिवाकर, धर्मवीर जाट, निकी यादव, विजय दिवाकर, मनोज राजपूत, मेहरबान यादव, मोनू जैन, टिंकल चौधरी, अंकित आर्य, प्रभु दयाल बाथम, भूषण मिश्रा, हिमांशु कुलश्रेष्ठ, अजीत गोस्वामी, मोनू जैन, राधेश्याम शर्मा,जीतू खटीक, निक्की शर्मा, धर्मेंद्र धौलपुरिया, जितेंद्र भदोरिया ,मेहरबान यादव, रामसहाय तोमर,मनोज राजपूत, एनके सिसोदिया ,मोनू कुशवाह, कमल कुशवाह, प्रदीप पलैया, बंटी पाली ,धर्मेंद्र बर्मा,बलराम गोयल,रामसेवक गुर्जर, मंगल कुशवाह, शांति बाई, राम कुमारी बाई, मनीषा माझी, गुड्डी बाई, ममता कुशवाहा, बबीता भाई, किशन पारो कुशवाह सहित सैकड़ों की संख्या में जनता व कांग्रेसजन शामिल थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT