सब्जी बेचने वाली महिलाओं ने सांकेतिक फांसी लगाकर जताया विरोध
सब्जी बेचने वाली महिलाओं ने सांकेतिक फांसी लगाकर जताया विरोध Raj Express
मध्य प्रदेश

Gwalior : सब्जी बेचने वाली महिलाओं ने सांकेतिक फांसी लगाकर जताया विरोध

राज एक्सप्रेस

ग्वालियर, मध्यप्रदेश। हजीरा सब्जी मंडी से सब्जी व्यापारियों को हटाने का मामला शांत होने का नाम नहीं ले रहा है। पांचवे दिन भी कडकड़ाती ठंड में सब्जी व्यापारी महिलाओं के साथ धरने पर बैठे हुए हैं और एक ही बात कह रहे हैं कि सत्ता में आने के बाद इतना गुमान हो गया कि अब गरीबों को ही उजाड़ने का काम शुरू कर दिया है। अगर यही रवैया रहा तो आगे क्या होगा, इसका अंदाजा लग जाएगा। बुधवार को सब्जी बेचने वाली महिलाओं ने सांकेतिक रूप से फांसी लगाकर विरोध जताते हुए यह बताने की कौशिश की कि अगर उनको उनके हक से वंचित किया गया तो वह आगे फांसी भी लगा सकती हैं।

70 साल पुरानी हजारी सब्जी मंडी में सब्जी बेचकर अपने परिवार को भरण पोषण करने वाले लोग अब दो वक्त की रोटी के लिए मोहताज हो रहे हैं। सब्जी व्यापारियों का कहना है कि उनको जिस इंटक मैदान में अपना कारोबार करने के लिए कहा जा रहा है वहां पहले से ही सभी प्रकार का सामान बेचने वाले ठेले खड़े हुए हैं, ऐसे में उनके लिए तो बैठने तक की व्यवस्था नहीं है। सब्जी व्यापारियों की लड़ाई को प्रदेश कांग्रेस महासचिव सुनील शर्मा स्वंय ठंड में उनके साथ बैठकर लड़ रहे हैं और उनका कहना है कि जब तक गरीब सब्जी व्यापारियों को उनका हक नहीं मिलता लड़ाई जारी रहेगी। बुधवार को सब्जी बेचकर अपना घर चलाने वाली महिलाओं ने सांकेतिक रूप से फांसी लगाकर अपना विरोध जताया। महिलाओं का कहना था कि हजीरा सब्जी मंडी उजाड़ने से लगभग 1500 परिवार भुखमरी के कगार पर हैं और अब हालत यह है कि हमारी फांसी लगाने की नौबत आ गई है। महिलाओं में वह महिला भी शामिल थीं, जिनके सामने ऊर्जा मंत्री ने बैठकर कहा था कि आप अगर नाराज हो तो मुझे थप्पड़ मारो। इस मौके पर शहर कांग्रेस अध्यक्ष देवेन्द्र शर्मा व विधायक सतीश सिकरवार ने कहा कि मंत्री प्रद्युम्न सिंह ने लगभग 1500 लोगों को बेरोजगार कर दिया है। जबकि यही प्रद्युम्न सिंह चुनाव में वोट के लिए इन्हीं के पैरों में लोट लगाते थे। कांग्रेस अध्यक्ष व विधायक ने प्रदेश महासचिव सुनील शर्मा व दुकानदार माता-बहनों से वादा किया कि हम हर संघर्ष में आपके साथ हैं और आपकी लड़ाई पुरजोर तरीके से लड़ेंगे।

आंदोलन में यह थे मौजूद :

सब्जी व्यापारियों के आंदोलन में वीना भारद्वाज, पीपी शर्मा, नवीन भदकारिया, मुनेंद्र भदोरिया, उमा शर्मा, बृजमोहन दिवाकर, धर्मवीर जाट, निकी यादव, विजय दिवाकर, मनोज राजपूत, मेहरबान यादव, मोनू जैन, टिंक चौधरी, जीतू चौहान, अर्पित शुक्ला, अंकित आर्य, प्रभुदयाल बाथम, भूषण मिश्रा, हिमांशु कुलश्रेष्ठ, अजीत गोस्वामी, राधेश्याम शर्मा, जीतू खटीक, निक्की शर्मा, धर्मेंद्र धौलपुरिया, देशराज कुशवाह, रामखिलाड़ी सिकरवार, जितेंद्र भदोरिया, मेहरबान यादव, मनोज राजपूत, तरुण यादव, जसवंत वर्मा, एनके सिसोदिया, उमा शर्मा, प्रदीप पलैया, बंटी पाली, बलराम गोयल, मंगल कुशवाह, शांति बाई, राम कुमारी बाई, मनीषा माझी, गुड्डी बाई, ममता कुशवाहा, बबीता बाई, किशन पारो कुशवाह, विनोद यादव, रघुनाथ तोमर, मनीष मन्ना, धर्मेंद्र वर्मा, गीता शर्मा, उदयवीर शर्मा, रणवीर चौधरी, रामसहाय तोमर, अभय सिंह, करन शर्मा, चंदन लुहारिया, निक्की शर्मा, गुलाब भाई सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसी, महिलाएं व दुकानदार मौजूद थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT