नर्सिंग स्टाफ भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में गिरफ्तार
नर्सिंग स्टाफ भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में गिरफ्तार Social Media
मध्य प्रदेश

GWALIOR : नर्सिंग स्टाफ भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले के दो सरगनाओं को पुलिस ने दिल्ली से किया गिरफ्तार

Anand Pathak

ग्वालियर । नेशनल हेल्थ मिशन के तहत संविदा आधारित नर्सिंग स्टॉफ की भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले में पुलिस ने गिरोह के दो सरगनाओं को दिल्ली से गिरफ्तार किया है। जबकि पुलिस इस मामले में इससे पूर्व 10 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। पुलिस पकड़े गए आरोपियों से कड़ाई से पूछताछ कर अधिक से अधिक जानकारी एकजुट करने में लगी हुई है।

फरवरी माह की 7 तारीख को संपूर्ण मध्यप्रदेश में 10 से 12 और दोपहर 3 से 5 दो पालियों में नेशनल हेल्थ मिशन के तहत संविदा आधारित नर्सिंग स्टॉफ की भर्ती परीक्षा हुई थी। पुलिस को इनपुट मिला था कि उक्त परीक्षा का पेपर लीक कर सॉल्व कराने वाला अन्तर्रा'यीय गिरोह ग्वालियर में सक्रिय है। उक्त सूचना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने सूचना की तस्दीक कर कार्यवाही की। कार्रवाई के दौरान गिरोह के 8 सदस्यों को गिरफ्तार कर पेपर आउट कराने वाले गिरोह का पर्दाफाश पुलिस ने किया था। पुलिस द्वारा की गई कार्यवाही के उपरान्त नेशनल हेल्थ मिशन ने उक्त आयोजित संविदा आधारित नर्सिंग स्टॉफ भर्ती परीक्षा को निरस्त कर दिया गया था। पुलिस की एक एसआईटी का गठन किया गया था। उक्त गठित टीम द्वारा प्रकरण के दो मुख्य आरोपी पुष्कर पाण्डेय व राजीव मिश्रा उर्फ आरएन वारदात के बाद से लगातार फरार चल रहे थे। पुलिस की टीम द्वारा उनके छिपने के ठिकानों पर लगातार दबिश दी जा रही थी । 

पहचान छिपाने के लिए नागपुर में खरीदी नई फॉर्चूनर 

एक तरफ जहां पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी थी। वहीं आरोपी अपने ठिकाने लगातार बदल रहे थे, उनके द्वारा अपनी पहचान छिपाने व स्थान बदलने के लिए नागरपुर से एक फॉर्चूनर गाड़ी भी खरीदी गई थी। जिसे पुलिस ने जब्त कर दिया है। साथ ही पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 9 मोबाइल भी जब्त कर लिए हैं। उनके द्वारा वारदात के बाद से अभी तक कई रा'यों में अपने ठिकानों को बदला था, जिनका लगातार पुलिस टीम द्वारा पीछा किया जा रहा था। पुलिस ने 9 मार्च को एनएचएम पेपर लीक के मुख्य आरोपियों को दिल्ली में रोहिणी क्षेत्र से पकडऩे में सफलता पाई।

एमईएल प्रायवेट कंपनी सर्वर से जुड़े रहे 

पकड़े गए दोनों आरोपियों से पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में उनके द्वारा बताया गया कि एनएचएम की नर्सिंग परीक्षा का पेपर लीक के तार एमईएल प्रायवेट लिमिटेड कंपनी के सर्वर से जुड़ रहे है। पकड़े गए दोनों मुख्य आरोपियों से गहन पूछताछ की जा रही है। जिसमें पूछताछ पर नए तथ्य जो भी प्रकाश में आएंगे उन पर कार्यवाही की जाएगी। 

पुष्कर के खिलाफ दर्ज है हत्या का मामला 

गिरफ्तार आरोपी पुष्कर पाण्डेय के खिलाफ प्रयागराज उत्तर प्रदेश में हत्या का प्रकरण भी दर्ज है। जिसमें वह लगातार फरार बना हुआ है। उक्त हत्या के प्रकरण के आरोपी को गिरफ्तार किए जाने के संबंध में उत्तर प्रदेश पुलिस को भी सूचित किया जा रहा है।

पुष्कर भोपाल, राजीव सागर व धनंजय सम्भाल रहा था ग्वालियर की कमान 

पूछताछ में पता चला है कि पुष्कर पाण्डेय व राजीव मिश्रा दोनों रिश्तेदार हैं। जिस दिन नर्सिंग स्टाफ का पेपर था। उस दिन राजीव सागर में पुष्कर भोपाल में और धनंजय ग्वालियर में पेपर लीक कराने का काम सम्भाल रहे थे। बताया गया है कि असल में गिरोह में सबसे अधिक तेज राजीव उर्फ आरएन मिश्रा है। जिसने भोपाल से बीटेक की पढ़ाई की है। 

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT