केपी सिंह यादव और भारत सिंह कुशवाह की मुलाकात
केपी सिंह यादव और भारत सिंह कुशवाह की मुलाकात  RE Gwalior
मध्य प्रदेश

GWALIOR POLITICS : क्या गुल खिलाएगी सांसद केपी यादव और भारत सिंह की बंद कमरे में मुलाकात

Anil Sharma

ग्वालियर,मध्यप्रदेश । केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के खासमखास प्रदेश सरकार के मंत्री भारत सिंह कुशवाह और गुना सांसद केपी सिंह यादव की 30 मिनिट की मुलाकात ने राजनीतिक हलकों में हलचल पैदा कर दी है। बुधवार को होली के अवसर पर सांसद केपी सिंह गांधी रोड स्थित भारत सिंह के बंगले पर पहुंचे थे। केपी सिंह ने भारत सिंह को गुलाल लगाकर पैर छुए और फिर अंदर के कमरे में आधे घंटे तक अकेले में चर्चा की। सिंधिया के भाजपा में आने के बाद दोनों एक ही दल में हैं, लेकिन दोनों नेताओं मेें कभी बातचीत होते नहीं नजर आई है, ऐसे में पिछड़े वर्ग के दो नेताओं की बंद कमरे में चर्चा राजनीति में क्या गुल खिलाएगी, यह तो आने वाले वक्त बताएगा।

गौरतलब है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया जब कांग्रेस में थे तो कृष्णपाल सिंह यादव (केपी सिंह) उनके ही खास सिपहसालार माने जाते थे, लेकिन चुनाव के वक्त केपी सिंह ने भाजपा से सांसद का टिकट लेकर गुना लोकसभा सीट पर कांग्रेस के दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया को सवा लाख वोटों से पराजित कर अपना इतिहास में नाम दर्ज करा दिया। तब शायद केपी को भी नहीं पता था कि सिंधिया भी भाजपा में आएंगे और केंद्रीय मंत्री बनेंगे। बताते हैं कि भाजपा में आने के बाद भी सिंधिया का केपी सिंह से अबोला है, ऐसे में केंद्रीय मंत्री तोमर के समर्थक मंत्री भारत सिंह कुशवाह से केपी सिंह यादव की मुलाकात के राजनैतिक मायने निकाले जा रहे हैं। 

फेसबुक पर शेयर की फोटो...

प्रदेश सरकार में उद्यानिकी मंत्री भारत सिंह कुशवाह ने वैसे तो इस मुलाकात को होली मिलन की संज्ञा देकर फेसबुक पर फोटो शेयर किए हैं, लेकिन खुसर-फुसर इस बात को लेकर है कि एक घंटे तक दोनों नेताओं में आखिरकार क्या चर्चा हुई? बताते हैं कि केपी सिंह को सिंधिया के भाजपा में आने के बाद अपनी सीट को लेकर संशय है, ऐसे में माना जा रहा है कि सिंधिया यदि गुना शिवपुरी से सांसद का चुनाव लड़ते हैं तो केपी सिंह उसी संसदीय क्षेत्र में से किसी विधानसभा अशोकनगर या मुंगावली से विधायक का चुनाव लड़ सकते हैं और सरकार आने पर अगर उन्हें मंत्री पद से नवाज दिया जाए तो भी कोई अचरज नहीं होना चाहिए। यही कयास लगाए जा रहे हैं कि केपी सिंह केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह समर्थक मंत्री से बंद कमरे में चर्चा कर अपना राजनैतिक भविष्य सुनिश्चित करना चाहते हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT