Gwalior School Bus Accident
Gwalior School Bus Accident Raj Express
मध्य प्रदेश

Gwalior : स्कूल बस पलटी, चपेट में आई महिला के गर्भ मेंं 8 माह के बच्चे की मौत

राज एक्सप्रेस

ग्वालियर, मध्यप्रदेश। स्कूल से छात्र व छात्राओं को लेकर कैंसर पहाड़िया की घाटी उतर रही पर्ल्स वेली स्कूल की एक बस अचानक से पलट गई। घाटी उतरते समय बस के सामने अचानक से महिला सड़क पार करने के लिए निकल पड़ी। जिसे देखकर चालक ने बस की स्टेयरिंग को दूसरी ओर मोड़ दिया। इस वजह से बस अचानक पलट गई। बस की चपेट में सड़क पार करने वाली महिला भी आ गई। जिससे महिला के गर्भ में पल रहे आठ माह के बच्चे की यूट्रस फटने की वजह से मौत हो गई। वहीं डॉक्टरों की टीम ने किसी तरह से महिला को ऑपरेशन कर बचा लिया है। हालांकि महिला की अभी भी हालत गंभीर है। उसके फ्रैक्चर पैर का ऑपरेशन फिलहाल डॉक्टरों ने रोक दिया है। जिसे हालत सही होने पर किया जाएगा।

कंपू थाना पुलिस के अनुसार पर्ल्स वेली स्कूल की बस क्रमांक एमपी 09 एफए 7721 मंगलवार की दोपहर 1:30 बजे छात्र और छात्राओं को लेकर स्कूल से चली थी। बस अभी कैंसर पहाड़िया से नीचे माण्डेर की माता मंदिर के पास होती हुई नीचे उतर रही थी। इसी दौरान एक महिला बस के सामने से सड़क को पार करने का प्रयास करती है। यह देख बस के चालक ने महिला को बचाने के लिए बस की स्टेयरिंग को मंदिर की ओर मोड़ दिया। चूंकि मंदिर की बाउण्ड्री के पास मिट्टी की मोटी मैड थी। बस उस पर चढ़ गई। जिससे बस का एक हिस्सा अधिक ऊंचाई पर पहुंच गया। ऐसा होने पर बस का संतुलन बिगड गया और मौके पर ही पलट गई। जिससे सड़क पार कर रही महिला व बस में सवार दो छात्राएं घायल हो गईं।

गर्भ में पल रहे आठ माह के बच्चे की हुई मौत :

बस पलटने से मौके पर चीख- पुकार मच गई। बस के सामने से गुजर रही महिला बुरी तरह से घायल हो गई थी। जिसकी पहचान नेहा पत्नी मानवेन्द्र शर्मा निवासी मथुरा के रूप में हुई। महिला को मौके पर मौजूद लोगों ने सीधे अस्पताल में पहुंचाया। जेएएच के ट्रॉमा सेंटर में पहुंची महिला को जब डॉक्टरों ने देखा तो पता चला कि वह गर्भवती है। डॉक्टरों द्वारा की गई जांच में सामने आया कि महिला के पेट के अंदर यूट्रस फट गया है। जिसकी वजह से महिला और गर्भ में पल रहे बच्चे की मौत होने की आशंका बनी हुई थी। इसके बाद डॉक्टरों ने सीधे महिला के पेट का ऑपरेशन किया। डॉक्टरों की टीम ने महिला के पेट का ऑपरेशन कर बच्चे के शव को बाहर निकाला। डॉक्टरों की टीम का कहना है कि यदि महिला के पेट का ऑपरेशन नहीं किया जाता, तो गर्भ में पल रहे बच्चे की मौत के साथ मां की मौत की भी आशंका थी।

डॉक्टरों की इस टीम ने किया ऑपरेशन :

इस मामले की सूचना मिलते ही जीआरएमसी डीन डॉक्टर अक्षय निगम, जेएएच अधीक्षक डॉ.आरकेएस धाकड़, ट्रॉमा सेंटर के प्रभारी डॉ. अभिलाख मिश्रा ट्रॉमा सेंटर में पहुंच गए। उन्होंने पूरे मामले की मॉनिटरिंग शुरू की। इसके बाद डॉक्टर प्रतिभा यादव, डा. हिमांशु कुशवाह, डॉक्टर शक्ति सिंघल ने महिला का ऑपरेशन किया। फिलहाल ऑपरेशन के बाद महिला को आईसीयू में रखा गया है। उधर दुर्घटना में घायल हुई दो छात्राओं को मामूली चोटें आईं थीं। इसलिए वह प्राथमिक उपचार लेकर अपने घर के लिए रवाना हो गईं।

नर्सिंग परीक्षा देने आई थी नेहा :

मंगलवार को शहर में नर्सिंग की परीक्षा थी जिसमें शामिल होने की लिए शहर व अन्य जिलों और अन्य राज्यों से बड़ी संख्यां में परीक्षार्थी शामिल होने के लिए आए थे। बताया गया है कि नेहा शर्मा उम्र 25 वर्ष भी नर्सिंग की परीक्षा देने के लिए आई थी। महिला के पति की शिकायत पर कंपू थाना पुलिस ने चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT