जिम संचालकों की गुहार, इन हालातों में माफ करवाएं हमारा किराया
जिम संचालकों की गुहार, इन हालातों में माफ करवाएं हमारा किराया Ankit Dubey - RE
मध्य प्रदेश

भोपाल: जिम संचालकों की गुहार, इन हालातों में माफ करवाएं हमारा किराया

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के चलते सभी क्षेत्रों में मंदी का दौर सामने आ रहा है। महामारी के चलते हुए लॉकडाउन में सभी लोग कहीं ना कहीं मंदी के दौर से गुजर रहे हैं। इसी बीच जिम संचालकों को बड़ी परेशानी है, जिसे लेकर कल उन्होंने कलेक्टर के सामने गुहार लगाई है। जिस पर जिम संचालकों को उनकी समस्या के समाधान की आशा है।

मार्च 2020 के महीने से सरकार के निर्देशों के बाद जिम का संचालन बंद हो गया था। जितने भी जिम संचालक किराए पर जिम संचालित कर रहे हैं, उन्हें बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जिसके चलते आज सभी जिम संचालकों ने मिलकर कलेक्टर को पत्र द्वारा अपनी परेशानियां बताई, जिसमें उन्होंने अपने किराए को माफ करने और बिजली से जुड़ी समस्या की बात पर जोर दिया और जल्द से जल्द जिम शुरू करने का भी निवेदन किया है।

जिम संचालकों को बड़ी परेशानी है।

जिम संचालकों पर पड़ा बुरा असर

कलेक्टर को गुहार लगाते हुए सभी जिम संचालकों ने बताया की वह पिछले 2 महीने से जिम संचालन नहीं कर पा रहे हैं। उनके द्वारा संचालित किए जा रहे जिम किराए पर हैं, किराएदार उन्हें किराया भरने के लिए विवश कर रहे है, जबकि इन हालातों में उनके पास अपनी रोजी रटी के लिए भी पैसा बाकी नहीं है। इसके अलावा वह बिना संचालन के बिजली बिल भी झेल रहे हैं, जिसे माफ किया जाना चाहिए। सभी जिम संचालकों की मांग है कि उनके किराए और बिजली बिल को माफ करने के लिए नियम लागू किया जाए, इस वक्त सभी प्रॉपर्टी मालिक जिम संचालकों से किराए की मांग करने लगे हैं।

इस तरह के माहौल में जब स्वास्थ्य संबंधी सुविधाएं सबसे जरूरी हैं, जिम संचालकों का कहना है कि वह इस वक्त किराया भरने में सक्षम नहीं है। उन्हें इस वक्त काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। सभी का कहना है कि इस वक़्त वह अपना घर चलाने में सक्षम नहीं है, तो वह किराए कैसे भरेंगे।

किराया माफ करने और जिम चालू करने हो रही मांग

जिम संचालकों द्वारा कलेक्टर से निवेदन किया गया है कि उनके किराया माफ करने और बिजली बिल माफ करने को लेकर नियम लागू किया जाए, साथ ही जिम सेंटरों को जितना जल्दी हो सके फिर से खोलने की अनुमति प्रदान की जाए।

इस आवेदन में यह भी स्पष्ट किया गया है कि सरकार द्वारा दी गई गाइडलाइंस का जिम संचालक पूरी तरह पालन कर रहे हैं और लोगों की मदद करने में भी उनका पूरा साथ दे रहे हैं, ताकि उनकी इम्यूनिटी पावर पर असर ना पड़े।

इस वैश्विक महामारी के दौर में स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए और सुरक्षा के मद्देनजर जिम संचालकों द्वारा उचित साधन उपलब्ध कराने की भी मांग की गई है।

सभी जिम संचालकों को आशा है कि जल्द से जल्द कलेक्टर और सरकार इस पर कोई कार्यवाही कर निर्णय देंगे।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT