MP के जिलों में  बेमौसम बरसात
MP के जिलों में बेमौसम बरसात Social Media
मध्य प्रदेश

बेमौसम बरसात: MP के जिलों में तेज बारिश के साथ गिरे ओले, फसलों को हुआ भारी नुकसान

Priyanka Yadav

मध्यप्रदेश मौसम अपडेट: एमपी में अचानक मौसम बदलने से शुक्रवार को राजधानी भोपाल समेत कई जिलों में तेज बारिश और ओले गिरे हैं। ओलावृष्टि के साथ जोरदार हुई बारिश से कुछ जगहों पर तो भारी ओलावृष्टि से बर्फ की चादर सी बिछ गई है।

इन जिलों में हुई बारिश

मिली जानकारी के मुताबिक, भोपाल, बुरहानपुर, विदिशा, उज्जैन, सीहोर, इंदौर, सतना, शहडोल में बारिश हुई है। वही, कई जिलों में ओले भी गिरे हैं। राजधानी भोपाल में ओलों के साथ हुई तेज बारिश के कारण सड़कों पर पानी भर गया। बारिश का दौर शुरू हुआ, जो शाम तक जारी रहा। इसके अलावा सीहोर समेत कई जिलों में ओलों के साथ बारिश हुई।

बारिश से फसलों को भारी नुकसान :

तेज हवा आंधीए बारिश और ओलावृष्टि ने किसानों की चिंताएं बढ़ा दी है। बारिश होने से किसानों की फसल भीग गई है। बेमौसम हुई बारिश से फसलों को भारी नुकसान पहुंचा, बता दें कि, बारिश के साथ कई जगहों पर ओले भी पड़े जिससे फसलें ख़राब हो गई है, वहीं कई जगहों पर खेत में रखी फसल बारिश में गीली हो गई है।

  • तेज बारिश और ओले गिरने से बुरहानपुर के कई गांवों में केले की फसल को नुकसान पहुंचा।

  • शाहपुर, बमभाड़ा बड़ी संख्या में किसानों की फसलों को नुकसान हुआ है।

  • उज्जैन में बारिश से गेहूं के बोरे भीग गए।

  • कई जिलों में बेमौसम बारिश से फसलों को भारी नुकसान पहुंचा है।

बेमौसम बारिश से जिलों में हो रही है कई घटनाएं

वही, एमपी में बेमौसम बारिश से कई जिलों में ऐसी घटनाएं हो रही है, जिसमे कई की जान जा रही है। उज्जैन, धार और हरदा में बिजली गिरने से 3 की मौत हो गई। वही देपालपुर में एक मकान ढह गया है। इधर खंडवा शहर में गरज के साथ बिजली चमकने का दौर जारी रहा। कुछ गांवों में कच्चे मकानों की छाते उड़ गई। इसके साथ ही सड़कों पर पेड़ भी गिर गए। जिसके कारण आवाजाही कुछ समय के प्रभावित रहा।

अभी दो-तीन दिन इसी तरह का मौसम रहेगा, तेज आंधी के साथ बारिश होगी और ओले भी गिरेंगे।
मौसम विभाग

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT