Har Ghar Tiranga Abhiyan 2022
Har Ghar Tiranga Abhiyan 2022 Social Media
मध्य प्रदेश

Har Ghar Tiranga Abhiyan 2022: दतिया में गृह मंत्री की अगुवाई में निकाली गई विशाल तिरंगा यात्रा

Priyanka Yadav

दतिया, मध्यप्रदेश। भारत आज़ादी की 75वीं वर्षगांठ का जश्न मना रहा है। आजादी के 75 साल पूरे होने पर पूरे देश में तिरंगा यात्रा निकाली जा रही है, 'तिरंगा यात्रा' देशभक्ति, राष्ट्रीय गौरव और अपनेपन की भावना पैदा करने के लिए है, ऐसे में आज देश के विभिन्न राज्यों में बच्चों से लेकर बड़ों तक ने तिरंगा हाथ में लेकर रैली निकाली।

दतिया पहुंचे गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा :

ऐसे में आज मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा दतिया पहुंचे है। यहां पहुंचकर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने आज दतिया में पीतांबरा शक्तिपीठ में मां, भगवान शनि देव, भगवान शिव की पूजा-अर्चना कर आराधना की। भगवान शिव से प्रदेशवासियों के कल्याण और खुशहाल जीवन की प्रार्थना की। इसके बाद दतिया में गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र की अगुवाई में विशाल तिरंगा यात्रा निकाली गई।

गृहमंत्री ने किया ट्वीट-

नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट कर लिखा- प्रधानमंत्री की प्रेरणा से आजादी के अमृत महोत्सव पर आज से शुरू हुए Har Ghar Tiranga अभियान के अंतर्गत दतिया में विशाल तिरंगा यात्रा निकाली गई। शहर के विभिन्न इलाकों से निकली तिरंगा यात्रा में बच्चे, युवाओं के साथ बड़ी संख्या में गणमान्य नागरिक भी शामिल हुए।

प्रधानमंत्री के आव्हान पर पूरे देश के साथ आज दतिया शहर भी तिरंगामय हो गया। HarGharTiranga अभियान में राष्ट्रभक्ति का सैलाब हर ओर दिखाई दे रहा है। राष्ट्र की आरधना और भक्ति के लिए आज पूरा दतिया शहर उमड़ पड़ा, हर कोई राष्ट्रभक्ति में लीन दिखाई दिया।
नरोत्तम मिश्रा

बता दें, आजादी का अमृत महोत्सव के तहत स्वतंत्रता दिवस को खास बनाने के लिए सरकार 'हर घर तिरंगा' कैंपेन चला रही है। आज से लोग अपने-अपने घरों और प्रतिष्ठानों पर तिरंगा झंडा फहराएंगे। आजादी के अमृत महोत्‍सव के अवसर पर 13 से 15 अगस्‍त तक घर-घर तिरंगा अभियान गति पकड़ रहा है। प्रदेश के मुख्‍यमंत्री ने भोपाल के जुमेराती में स्‍थित शहर के सबसे पुराने डाकघर पर तिरंगा फहराते हुए औपचारिक तौर पर इस अभियान का आगाज किया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT