मंत्री पटेल ने कोरोना उपचार के लिए सभी शासकीय अस्पतालों को दिए ये निर्देश
मंत्री पटेल ने कोरोना उपचार के लिए सभी शासकीय अस्पतालों को दिए ये निर्देश Social Media
मध्य प्रदेश

मंत्री पटेल ने कोरोना उपचार के लिए सभी शासकीय अस्पतालों को दिए ये निर्देश

Author : Deepika Pal

हरदा, मध्यप्रदेश। प्रदेश में वैश्विक महामारी कोरोना संकट का दौर जारी है तो वहीं दूसरी तरफ प्रभार जिलों के मंत्रियों द्वारा अपने क्षेत्रों में संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रयास किए जा रहे हैं जिसे लेकर प्रदेश के कृषि विकास मंत्री कमल पटेल ने जिले में कोरोना उपचार के लिए सभी शासकीय अस्पतालों को सर्व-सुविधायुक्त बनाने के निर्देश दिये हैं।

जिला अस्पताल को सर्वसुविधायुक्त बनाने के लिए मंत्री पटेल ने दिए ये निर्देश

इस संबंध में, मंत्री कमल पटेल ने निर्देश देते हुए कहा कि, जिला अस्पताल को सर्व-सुविधायुक्त बनाने के लिए प्राक्कलन तैयार किया जाए इस संकट की घड़ी में उत्पन्न चुनौती को स्वीकार करें। जिले को कोरोना संक्रमण से मुक्त करने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन करें, ताकि शीघ्र ही हम जिले को कोरोना मुक्त घोषित कर सकें। कहा कि, जिला चिकित्सालय को सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल बनाया जाएगा। इसके अलावा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र एवं उप-स्वास्थ्य केंद्रों को सर्व-सुविधायुक्त बनाने के लिए आवश्यक प्रबंध के निर्देश दिए हैं।

संक्रमित मरीजों की कांटेक्ट हिस्ट्री पता कर मॉनिटरिंग करने के दिए निर्देश

इस संबंध में मंत्री कमल पटेल ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से कोरोना पॉजिटिव मरीजों के बारे में जानकारी ली। जिसके बाद निर्देश देते हुए कहा कि, सभी संक्रमित मरीजों की कांटेक्ट हिस्ट्री पता कर मॉनिटरिंग की जाए। वहीं, कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के लिये कोरोना कर्फ्यू का सख्ती से पालन करने के निर्देश और किल-कोरोना अभियान-3 की प्रगति के बारे में जानकारी दी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT