दो हिस्सों में बँटी पंजाब मेल ट्रेन
दो हिस्सों में बँटी पंजाब मेल ट्रेन Deepika Pal - RE
मध्य प्रदेश

अचानक दो हिस्सों में बँटी पंजाब मेल, बड़ा हादसा टला

Author : Deepika Pal

राज एक्सप्रेस। प्रदेश में ट्रेन हादसों की तादाद का बढ़ रही हैं इसके चलते ही प्रदेश के हरदा रेलवे स्टेशन के पास कल रात बड़ा हादसा होते-होते टल गया। दरसअल फिरोजपुर से मुंबई की ओर जा रही ट्रेन अचानक दो हिस्सों में बँट गई, जिससे कुछ डिब्बे इंजन के साथ आगे बढ़ गई वहीं कुछ डिब्बे जंगल में छूट गए, इसकी सूचना लगते ही यात्री ने तत्काल चेन पुलिंग कर ट्रेन को रुकवाया, जिससे बड़ी दुर्घटना टल गई। हालांकि ट्रेन की मरम्मत कर कुछ देर बाद रवाना किया गया।

कैसे हु्आ हादसा :

मिली जानकारी के मुताबिक, 12138 अप पंजाब मेल फिरोजपुर से मुंबई की ओर जा रही थी उसी दौरान हरदा रेलवे स्टेशन से कुछ दूरी पर ट्रेन के कुछ डिब्बे एस-5 और एस -6 बीच की कपलिंग टूटने की वजह से दो हिस्सों में बँट गई, जिससे ट्रेन को अचानक जोरदार झटका लगा। यात्री ने गेट से बाहर देखा कि ट्रेन दो हिस्सों में बँटी हुई है अगला हिस्सा उन्हें लेकर आगे जा रहा था। तत्काल चेन पुलिंग कर ट्रेन को रोका गया। जिसके झटके से बर्थ पर सोए कई यात्री गिर गए, कुछ को हाथ-पैर में और कुछ को अंदरूनी चोटें आई है।

कुछ देर के बाद किया ट्रेन को रवाना :

वहीं घटना की सूचना मिलते ही रेलवे विभाग में हड़कंप मच गया, जिसके बाद मौके पर तत्काल सुधार कार्य शुरू किया गया और ट्रेन को पीछे से लाकर बाकी डिब्बों से जोड़ा गया। जिससे 25 मिनट की रिपेयरिंग के बाद ट्रेन आगे गंतव्य के लिए रवाना किया गया। इस संबंध में यात्रियों का कहना है कि, एस-5 और एस-6 के यात्री इटारसी पर उतर गए थे नहीं तो बड़े हादसे के शिकार हो जाते। वहीं नासिक में माता के दर्शन के लिए जा रही एक महिला यात्री ने बताया कि, जब ट्रेन में अचानक झटका लगा तो वो अपनी सीट से नीचे गिर गयीं, उन्हें लगा की कोई जानवर ट्रेन में आ गया। लेकिन बाद में पता चला कि उनका कोच इंजन से अलग हो गया है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT