भोपाल में बच्ची को कुत्तों द्वारा नोचे जाने पर HC गंभीर
भोपाल में बच्ची को कुत्तों द्वारा नोचे जाने पर HC गंभीर Syed Dabeer Hussain - RE
मध्य प्रदेश

भोपाल में बच्ची को कुत्तों द्वारा नोचे जाने पर HC गंभीर, अफसरों को जारी किया नोटिस

Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। नए साल 2022 की शुरुआत में मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में आवारा कुत्तों ने मासूम बच्ची को नोंचा था। बता दें, मध्य प्रदेश हाई कोर्ट ने भोपाल में मासूम पर आवारा कुत्तों के हमले की घटना को गंभीरता से लिया है। इस मामले में हाई कोर्ट ने अफसरों को नोटिस जारी किया है।

जबलपुर हाईकोर्ट ने इस मामले में लिया स्वत: संज्ञान

भोपाल में आवारा कुत्तों द्वारा चार साल की मासूम बच्ची को घेर कर नोंचने के मामले में जबलपुर हाईकोर्ट ने स्वत: संज्ञान लिया है। कोर्ट ने चीफ सेक्रेटरी, कलेक्टर और नगर निगम आयुक्त को नोटिस जारी किया है। वहीं, नोटिस जारी करके पूछा है- क्या ऐसी घटनाओं से निपटने के लिए तंत्र और योजनाएं हैं।

कोर्ट ने नोटिस जारी कर मांगा जवाब

इस मामले में मध्यप्रदेश हाईकोर्ट की जबलपुर बेंच ने एक जनहित याचिका दायर करने के निर्देश दिए, याचिका पर प्रारंभिक सुनवाई करते हुए चीफ जस्टिस रवि मलिमठ एवं जस्टिस पुरुषेन्द्र कौरव ने चीफ सेक्रेटरी, नगरीय प्रशासन विभाग के प्रमुख सचिव, कलेक्टर एवं भोपाल नगर निगम के आयुक्त को नोटिस जारी कर चार सप्ताह में जवाब मांगा है।

बता दें भोपाल में मासूम बेटी पर कुत्ते के हमले की घटना पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की नाराजगी मप्र मानव अधिकार आयोग के नोटिस के बाद अब हाई कोर्ट ने भी सख्ती दिखाई है। इस मामले में हाई कोर्ट ने अफसरों को नोटिस जारी कर इस पूरे मामले में जवाब तलब किया है।

भोपाल के बागसेवनियां इलाके में बच्ची पर कुत्तों ने किया था हमला

एक जनवरी को भोपाल के बागसेवनियां इलाके में एक बच्ची पर पांच आवारा कुत्तों ने हमला किया था। बच्ची के सिर, कान और हाथ में गहरे घाव हुए। चेहरे के साथ ही पेट, कमर और कंधे पर भी चोट लगी। मिली खबर के मुताबिक घटना की शाम चार साल की बेटी गुड्‌डी पास ही खेल रही थी, तभी वहां झुंड में आए कुत्तों ने उस पर हमला किया। वह दौड़कर आई, लेकिन कुत्तों ने उसे चारों ओर से घेर लिया और नोंचने लगे थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT