मध्यान्ह भोजन में हेराफेरी करने पर प्रधानाध्यापक निलंबित
मध्यान्ह भोजन में हेराफेरी करने पर प्रधानाध्यापक निलंबित  Social Media
मध्य प्रदेश

मध्यान्ह भोजन में हेराफेरी करने पर प्रधानाध्यापक निलंबित

Author : Pankaj Yadav

राज एक्सप्रेस। क्षेत्र के पड़रिया हाईस्कूल के प्रभारी प्राचार्य और माध्यमिक शाला के प्रधानाध्यापक घनश्याम गंधर्व को जिला पंचायत सीईओ ने मध्यान्ह भोजन में हेराफेरी करने के मामले में निलंबित करते हुए उनका मुख्यालय उत्कृष्ट हायर सेकेण्डरी स्कूल नौगांव निर्धारित किया है।

विगत 18 अक्टूबर को पड़रिया के माध्यमिक शाला के प्रधानाध्यापक घनश्याम गंधर्व को मध्यान्ह भोजन का राशन अपने घर उतारते मीडिया ने कैद किया था। इस पूरे मामले की शिकायत की गई तो 21 अक्टूबर को बिजावर एसडीएम द्वारा तहसीलदार बक्स्वाहा के साथ निरीक्षण किया गया। निरीक्षण में देखा गया कि पड़रिया के स्कूल में 7 क्विंटल 50 किलो गेंहू तथा 70 किलोग्राम चावल स्टाफ रूम में रखा है मौके पर स्टॉक रजिस्टर और स्टॉक पंजी नहीं थी। पूछने पर बताया गया कि दोनों दस्तावेज हेडमास्टर के घर में रखे हैं और जुलाई से अपडेट होना है। प्रथम दृष्टया प्रधानाध्यापक घनश्याम गंधर्व को मध्यान्ह भोजन के राशन में हेराफेरी करने का आरोपी माना गया है इसलिए जिला पंचायत सीईओ ने मप्र सिविल सेवा आचरण नियम 1955 के नियम 3 के तहत पदीय दायित्वों के अंतर्गत कदाचरण श्रेणी का माना है।

राशन अपने घर बक्सवाहा में उतरवाया

क्या है मामला :

18 अक्टूबर को पड़रिया के प्रधानाध्यापक ने मध्यान्ह भोजन योजना का कुछ राशन पड़रिया में उतारने के बाद शेष राशन अपने घर बक्स्वाहा में उतार लिया था। प्रधानाध्यापक घनश्याम गंधर्व ने अगस्त और सितम्बर माह का 11 क्विंटल गेंहू तथा 2 क्विंटल चावल उठाया था मगर विद्यालय में पूरा राशन न पहुंचा कर आधे राशन को बाजार के हवाले करना था जब वह राशन अपने घर उतार रहा था तभी मीडिया ने इसको अपने कैमरे में कैद कर लिया। इतना ही नहीं वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हुआ था जिससे वरिष्ठ अधिकारियों तक पूरे मामले की खबर पहुंची और अगले ही दिन जांच शुरू हुई थी।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलिग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलिग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT