स्वास्थ्य विभाग ने नई भर्तियां लाने की बड़ी घोषणा की
स्वास्थ्य विभाग ने नई भर्तियां लाने की बड़ी घोषणा की Social Media
मध्य प्रदेश

डॉक्टर और नर्सों के लिए ख़ुशख़बरी, कमलनाथ सरकार ने दिया तोहफा

Author : Deepika Pal

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश में कमलनाथ सरकार द्वारा प्रदेश की जनता को ध्यान में रखते हुए नई योजनाओं की शुरूआत के साथ प्रदेश के शिक्षित बेरोजगारों के लिए नई भर्तियां भी ला रही है जिसका ऐलान सरकार ने किया। दरअसल स्वास्थ्य विभाग में डॉक्टरों की नई नियुक्ति की जाएगी साथ ही निलंबित डॉक्टरों को भी बहाल किया जाएगा। जिसके लिए कैबिनेट स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।

बैठक में लिया फैसला :

बता दें कि, बीते दिन लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री तुलसी सिलावट ने विभागीय समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों को निर्देंश दिए कि, पिछले 6 माह में निलंबित किए गए सभी डॉक्टरों को बहाल कर जनता की सेवा में लगाया जाए ताकि आम जनता को स्वास्थ्य की बुनियादी सुविधाएं समय पर मिल पाएं, साथ ही विभाग में डॉक्टर की 1700 से अधिक भर्तियों के लिए विज्ञापन जारी करने के साथ शिशु और मातृ मृत्यु दर में कमी लाने के लिए जिलेवार योजना बनाने के निर्देंश दिए।

नर्सों की भर्ती के लिए बनी योजना

बैठक के दौरान स्वास्थ मंत्री सिलावट ने जानकारी देते हुए बताया कि डॉक्टरों की नई भर्तियां लाने के साथ नर्सो की भी नई भर्तियां की जाएंगी। जिसमें 5 हजार से अधिक नर्सों की भर्ती की जाएगी, 2500 पद संविदा से भरे जाएगें। इस वर्ष 722 मेडिकल ऑफिसर और 900 से अधिक विशेषज्ञ डॉक्टर्स की भर्ती की जाएगी।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT