हरदा जिले की 5 तहसीलें आपदा प्रभावित घोषित
हरदा जिले की 5 तहसीलें आपदा प्रभावित घोषित Social Media
मध्य प्रदेश

बारिश-ओलावृष्टि से फसलों को भारी नुकसान, हरदा जिले की 5 तहसीलें आपदा प्रभावित घोषित

Priyanka Yadav

हरदा, मध्यप्रदेश। मध्यप्रदेश के कई जिलों में बारिश-ओलावृष्टि से फसलों को भारी नुकसान हुआ है। किसानों की फसलों को हुए नुकसान को लेकर कल ही मध्यप्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल ने कहा थी कि एमपी में फसलों का नुकसान हुआ है, किसानों को इस नुकसान की 25 फीसदी राशि उन्हें फसल आने के पहले दिला दी जाएगी, ताकि उन्हें समय से राहत पहुंचाई जा सके।

जिले की 5 तहसीलें आपदा प्रभावित घोषित :

बता दें बारिश और ओलावृष्टि से कई जिलों में किसानों की फसलें बर्बाद हो गई हैं, इसमें उज्जैन, सागर, शिवपुरी, मंदसौर, छतरपुर, रतलाम, हरदा, धार और निवाड़ी समेत कई जिले शामिल हैं। मिली जानकारी के मुताबिक हरदा जिले की 5 तहसीलें आपदा प्रभावित घोषित किया है, इसके लिए जिला कलेक्टर ने आदेश जारी किया है।

जिले की 5 तहसीलें आपदा प्रभावित घोषित

कमल पटेल ने प्रेस कांफ्रेंस में कही थी ये बात

वही, किसान नेता एवं कृषि मंत्री कमल पटेल कल भोपाल में प्रेस वार्ता कर बताया था कि प्रदेश के सभी जिला कलेक्टरो को ओलावृष्टि से हुए नुकसान को खेतों में जाकर सर्वे कराने के आदेश राज्य सरकार ने दिए थे। जिसके बाद जिले में आपदा प्रभावित घोषित किया है।

बता दें, मध्यप्रदेश में भारी बारिश और ओलावृष्टि से फसलों को जमकर नुकसान हुआ है। खेतों में पानी भर जाने और ओलावृष्टि के कारण कहीं कहीं तो फसल पूर्ण रूप से खराब हो चुकी है, ऐसे में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने किसानों को राहत देने की घोषणा कर दी थी।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर कहा था- प्रदेश के कई जिलों के गांवों में ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान हुआ है। मैंने निर्देश दिए हैं कि ओलावृष्टि से जहां-जहां किसान भाई-बहनों की फसलें बर्बाद हुई हैं, उनका तत्काल सर्वे व क्षति का आकलन करें, इसके बाद राहत राशि दी जाएगी। फसल बीमा योजना का लाभ भी मिले इसके निर्देश दिए थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT