Mandsaur में भारी बारिश
Mandsaur में भारी बारिश Social Media
मध्य प्रदेश

Mandsaur में भारी बारिश: भगवान पशुपतिनाथ का शिवना मैया ने किया जलाभि‍षेक- शिवलिंग के 4 मुख जलमग्न

Priyanka Yadav

मध्यप्रदेश। एमपी में लगातार हो रही बारिश से नदियों में जलस्तर बढ़ रहा है, इसी को ध्यान में रखते हुए बांधों का जलस्तर मेंटेन करने के लिए पानी छोड़ा जा रहा है। पहले से ही भारी बारिश के कारण नर्मदा, शिप्रा और ताप्ती उफनाई हुई है। वहीं अब मंदसौर की शिवना नदी भी उफान पर आ गई है, जिसका पानी पशुपतिनाथ मंदिर के गर्भगृह में पानी भर गया है।

श‍िवल‍िंंग के 8 में से 4 मुख पानी में डूब गए -

मिली जानकारी के मुताबिक, मध्‍य प्रदेश में भारी बार‍िश के बाद उफान पर आई शिवना नदी का पानी भगवान पशुपतिनाथ मंदिर में गर्भ गृह में प्रवेश कर गया है। इस वजह से श‍िवल‍िंंग के 8 में से 4 मुख पानी में डूब गए है, हालात ऐसे बन गए हैं कि गर्भगृह में पहली बार शिवना ने बाबा पशुपतिनाथ का जलाभिषेक किया।

सीजन में पहली बार भगवान पशुपतिनाथ का शिवना ने किया जलाभिषेक

बता दें, इस सीजन में पहली बार शिवना ने भगवान पशुपतिनाथ का जलाभिषेक किया है, भगवान पशुपतिनाथ के चार मुख पानी में डूबे हुए है। माना जाता है- जिस वर्ष शिवना नदी भगवान पशुपतिनाथ का जलाभिषेक कर देती है, वह वर्ष इलाके के लिए खुशहाली भरा होता है।

जलाभिषेक देखने कई श्रद्धालु पहुंच रहे है मंदिर परिसर

इसके बाद मंदिर में ढोल नगाड़े बजना शुरू हो गए। जलाभिषेक देखने कई श्रद्धालु मंदिर परिसर तक पहुंच रहे हैं। वहीं, मंदिर परिसर में पानी बढ़ता देख दर्शनार्थियों का भी प्रवेश मंदिर में बंद कर दिया गया। वहीं सुरक्षा व्यवस्था भी सख्त कर दी गई। बता दें, सोमवार देर रात से ही शिवना नदी का जल स्तर बढ़ने लगा था। जो मंगलवार सुबह तक काफी बढ़ गया। इसके बाद पानी भगवान पशुपतिनाथ के गर्भगृह तक पहुंच गया। ऐसे में अष्टमुखी प्रतिमा के नीचे हिस्से के चार मुख पुरी तरह जलमग्न हो गए।

कलेक्टर ने ट्वीट कर कहा-

इधर मंदसौर कलेक्टर ने ट्वीट कर बताया- मंदसौर गांधी सागर बांध का जलस्तर 1304.20 फीट। भारी वर्षा को ध्यान में रखते हुए कोई भी आम नागरिक पुल पुलिया एवं गहरे पानी के नजदीक ना जाए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT