तेज़ बारिश से राजधानी हुई तरबतर
तेज़ बारिश से राजधानी हुई तरबतर Deepika Pal-RE
मध्य प्रदेश

भोपाल : तेज़ बारिश से राजधानी हुई तरबतर, उमस और गर्मी से मिली बड़ी राहत

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में महामारी का प्रकोप जहां बढ़ते संक्रमण के साथ अब भी जारी है तो वहीं, संक्रमण काल में कोरोना के अलावा मानसून का दौर भी जारी है जो अब विदाई के रास्ते पर खड़ा है, इस बीच ही आज शनिवार को राजधानी तेज बारिश ने रिकॉर्ड तोड़ बारिश दर्ज की है।

उमस और गर्मी से मिली राजधानी वासियों को राहत

इस संबंध में बताते चलें कि, आज शनिवार दिनभर उमस और गर्मी के बाद शाम को लोकल सिस्टम की वजह से अच्छी बारिश हुई। तेज हवाओं के साथ गिरे पानी ने लोगों को उमस से राहत दिलाई। इसके साथ ही इससे पहले सोमवार को राजधानी में पानी गिरा था। जिसके साथ ही भोपाल में अब तक 1185.5 मिलीमीटर पानी गिर चुका है, जो सामान्य से 26 फीसदी ज्यादा है। यहां पर सामान्य बारिश 923.8 मिमी है।

मौसम विभाग ने जताए पूर्वानुमान

इस संबंध में, मौसम विभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिक जीडी मिश्रा ने बताया कि आज लोकल सिस्टम की वजह से बारिश हुई है, लेकिन बंगाल की खाड़ी में बना सिस्टम भी अभी मध्य प्रदेश में काम कर रहा है। आज की बारिश की बात करें तो शहर के कुछ इलाकों में केवल बौछारें ही पड़ीं, लेकिन अयोध्या नगर से लेकर एमपी नगर तक तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश हुई। जिससे लोगों को काफी राहत मिली।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT