नर्मदापुरम के निचले इलाकों में जलभराव
नर्मदापुरम के निचले इलाकों में जलभराव RE-Bhopal
मध्य प्रदेश

मध्यप्रदेश के कई शहरों में भारी बारिश, नर्मदापुरम के निचले इलाकों में जलभराव, कई सड़कें डूबी

gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • कई शहरों में तेज़ बारिश।

  • नर्मदापुरम में रुक-रुक कर हो रही है बारिश।

  • मौसम विभाग ने कई जिलों के लिए जारी किया अलर्ट।

MP Weather Update: भोपाल। मध्यप्रदेश के कई जिलों में मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। राजधानी भोपाल (Bhopal) में तड़के सुबह तेज़ बारिश हुई। वहीँ गुरुवार को नर्मदापुरम (Narmadapuram) में भी बारिश का कहर जारी है, यहाँ रुक-रुक कर बारिश हो रही है। बारिश के चलते निचले इलाकों में जल भराव की स्थिति बन गई है। और कई सड़कें डूब गई। बुधवार को भी प्रदेश के कई क्षेत्रों में भारी बारिश हुई। भारी बारिश के चलते मुरैना के पोरसा अस्पताल में जल भराव की स्थिति बन गई थी।

मौसम विभाग के द्वारा मिली जानकारी के अनुसार मध्यप्रदेश में तेज़ बारिश कारण ट्रफ लाइन, नमी और काम दबाव का साइक्लोनिक सर्कुलेशन सिस्टम (Cyclonic Circulation System) है। इसी के चलते कई शहरों में बारिश हो रही है। इस बारिश से आम जनजीवन प्रभावित हो रहा है। कई इलाकों में जलभराव होने से लोगों के घर, अस्पताल, और दुकानों में पानी भर गया है।

धार जिले में भी बारिश का कहर :

बीती रात मध्यप्रदेश के धार जिले में भारी बारिश से नदी नाले उफान पर थे। इसके चलते जिले के ग्रामीण इलाके ज्यादा प्रभावित हुए। कई बिजली के खम्बे उखड़ गए हैं जिसके चलते बिजली की सप्लाई बाधित हुई है। जानकारी मिली है कि स्कूलों में भी पानी भर गया है। भारी बारिश के कारण ग्रामीणों को खासा दिक्कत का सामना सामना करना पड़ रहा है। कई किसानों के खेतों में भी जल भराव हो गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT