Heavy Rain in Bhopal
Heavy Rain in Bhopal RE-Bhopal
मध्य प्रदेश

मध्यप्रदेश के Bhopal समेत कई जिलों में भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

gurjeet kaur

Heavy rain in Bhopal: प्री-मानसून के चलते प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश हो रही है। भोपाल में आह सुबह से ही बदल छाए हुए थे। कई इलाकों में तेज़ बारिश भी हुई है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 2 दिन में मानसून प्रदेश में दस्तक देगा।अगले 24 घंटों के लिए भारी बारिश का यल्लो अलर्ट जारी किया है। प्रदेश के विदिशा, बैतूल, हरदा, छिंदवाड़ा समेत कई जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। भारी बारिश के चलते तापमान में 2 से 3 डिग्री तक कमी आएगी। इसके अलावा प्रदेश में सबसे अधिल तापमान सीधी में 40.8 डिग्री दर्ज किया गया।

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के लिए भारी बारिश का यल्लो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार मध्यप्रदेश के विदिशा, रायसेन, बैतूल, हरदा, अनुपपूर, डिंडोरी, छिंदवाड़ा, सिवनी समेत मंडला में बिजली चमकने के साथ-साथ भारी बारिश होगी। इसके चलते निचले इलाकों में पानी भर सकता है। मौसम विभाग के अनुसार शेष जिलों के कुछ इलाकों में कहीं-कहीं बारिश होगी।

IMD Weather Report

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, मानसून की दूसरी ब्रांच बंगाल की खाड़ी अभी एक्टिव है। कल यानी गुरुवार को ओडिशा और छत्तीसगढ़ में मानसून ने एंट्री ले ली है। शुक्रवार और शनिवार को वहां प्री मानसून एक्टिविटी रहेगी। मानसून के आगे बढ़ने के कारण यह मध्यप्रदेश में अगले 48 से 72 घंटों में एंट्री कर लेगा। मानसून प्रदेश के पूर्वी हिस्से से एंट्री लेगा। चक्रवात बिपरजॉय निवाड़ी-टीकमगढ़ में भारी बारिश करने के बाद अब रीवा-शहडोल में सक्रिय हो गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT