MP में गरज-चमक के साथ भारी बारिश के आसार
MP में गरज-चमक के साथ भारी बारिश के आसार Social Media
मध्य प्रदेश

MP में 20 मार्च तक गरज-चमक के साथ भारी बारिश के आसार, बेमौसम बारिश ने बढ़ाई किसानों की टेंशन

Priyanka Yadav

Madhya Pradesh Weather Update: एमपी में मौसम हर दिन रंग बदल रहा है, इसके चलते बादल बनने से कई जिलों में हल्की बारिश हो रही है। बता दें, मार्च की शुरुआत में हो रही बारिश और ओलावृष्टि से खेतों में खड़ी फसलों का नुकसान हो रहा है। ऐसे में बेमौसम बरसात ने किसानों की काफी टेंशन बढ़ा दी है।

मध्यप्रदेश मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार प्रदेश के कई जिलों में गरज चमक के साथ बिजली गिरने और बारिश होनेकी आशंका व्यक्त की गई है। बताया जा रहा है कि एमपी में मार्च के बीच तेज बारिश, ओले गिरने और तेज आंधी चलने की आशंका है। इस कारण बारिश और ओले के डर से किसान फसलें काट रहे है।

20 मार्च तक MP में बारिश का सिस्टम एक्टिव हो जाएगा। इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन, भोपाल समेत प्रदेशभर में बारिश होगी। कहीं-कहीं ओलावृष्टि भी हो सकती है।
मौसम वैज्ञानिक

इस संबंध में, मौसम विभाग के मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि, अलग-अलग स्थानों पर बनी तीन मौसम प्रणालियों के असर से अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से नमी आने का सिलसिला शुरू हो गया है। इसके चलते मध्य प्रदेश के अधिकतर शहरों में बादल छा गए हैं। साथ ही तेज रफ्तार से हवा चलने के साथ कहीं-कहीं वर्षा भी हो रही है। ने बताया कि

भोपाल में हल्की बूंदाबांदी

मिली जानकारी के मुताबिक, आज सुबह से एमपी की राजधानी भोपाल में बादल हैं ऐसे में यहां हल्की बूंदाबांदी भी हो रही है। वही छिंदवाड़ा में रात से मौसम बदल गया। तेज हवाओं के साथ पानी गिरा है वही ऐसे कई जिले है जहाँ बूंदाबांदी हो रही है। ऐसे में आगे भी मध्यप्रदेश के कई जिलों में बारिश होने के आसार है।

प्रदेशभर में बदला सा रहेगा मौसम

  • 20 मार्च तक कई जिलों में हो सकती है तेज बारिश

  • मध्यप्रदेश के कुछ जगहों पर ओलावृष्टि भी होने के आसार

  • जिलों में तेज आंधी और बिजली चमकने-गरजने की संभावना भी

Madhya Pradesh Weather Update

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT