मप्र राज्यपाल लालजी टंडन
मप्र राज्यपाल लालजी टंडन Social Media
मध्य प्रदेश

घर से बाहर रहकर पढ़ने वाले विद्यार्थियों की मदद करें: राज्यपाल

Aditya Shrivastava

राज एक्सप्रेस। राज्यपाल लालजी टंडन ने कोरोना वायरस संकट के चलते सभी कुलपतियों को ई-मेल भेज कर निर्देशित किया है कि घर से बाहर रह कर पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं की आवश्यक सहायता करें। राज्यपाल ने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन सभी विद्यार्थियों से संचार माध्यमों से सम्पर्क स्थापित करे। बाहर से आए छात्र-छात्राओं की भोजन इत्यादि की व्यवस्थाओं में मदद करे। उन्होंने कहा कि ऐसे प्रबंध किये जाएं, जिससे जरुरतमंद छात्र-छात्राएँ स्वयं उनसे सहायता के लिए सम्पर्क करने के लिये प्रेरित हों।

राज्यपाल ने कहा कि विश्वविद्यालयों का आई.टी. सेल छात्र-छात्राओं को घर से काम करने के लिए प्रशिक्षित और प्रेरित करे। कोरोना संकट से निपटने के लिए सूचना, शिक्षा और संचार गतिविधियों में उनको शामिल करें। राज्यपाल ने कहा कि घर से बाहर रहकर पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं की शैक्षणिक गतिविधियों को भी वर्क टू होम प्रणाली में संयोजन कर संचालित करें।

राज्यपाल लालजी टंडन ने सभी कुलपतियों से अपेक्षा की है कि कोरोना वायरस के इस संकट काल में दूरदर्शी सोच के साथ कार्य कर राष्ट्र सेवा में अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान दें।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT