डेंगू के बढ़ते प्रकोप पर हाईकोर्ट हुआ सख्त
डेंगू के बढ़ते प्रकोप पर हाईकोर्ट हुआ सख्त  Social Media
मध्य प्रदेश

ग्वालियर: डेंगू के बढ़ते प्रकोप पर हाईकोर्ट हुआ सख्त

Author : Deepika Pal

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश के ग्वालियर जिले में प्रदेश में तेजी से फैले डेंगू के प्रकोप की रोकथाम के प्रति सख्त रुख अपनाते हुए हाईकोर्ट ने नगरीय प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव समेत पांच लोगों पर नोटिस जारी किया है जिसमें कोर्ट ने नोटिस के संबंध में एक हफ्ते के अंदर जवाब मांगा है।

पिछले साल की थी जनहित याचिका दायर :

बता दें कि, प्रदेश में डेंगू के बढ़ते मामले और मरी़जों की बढ़ती संख्या के चलते ग्वालियर हाईकोर्ट के एक वकील अवधेश सिंह भदौरिया ने एक जनहित याचिका दायर की थी। जिसके बाद इस मामले पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने जिला प्रशासन को कटघरे में रखते हुए कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। साथ ही हाईकोर्ट ने 11 निर्देश की सूची का पालन करने का आदेश जिला प्रशासन को जारी किया था।

प्रदेश में पैर पसार चुका है डेंगू :

जिला प्रशासन ने हाईकोर्ट द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन नहीं किया, जिसके कारण शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में डेंगू के मरीजों की संख्या बढ़ रही है। अब तक आए आंकड़ों की बात करें तो, 2000 से ज्यादा डेंगू के मरीजों की पॉजीटिव रिपोर्ट आ चुकी है। जिसके कारण हाईकोर्ट ने सख्त रुख अपनाते हुए स्वास्थ्य विभाग, नगरीय प्रशासन के प्रमुख सचिव , ग्वालियर कलेक्टर, सीएमएचओ और जयारोग्य अस्पताल के अधीक्षक को नोटिस जारी किया है और अगले महीने के पहले हफ्ते में उपायों को लेकर स्थिति की रिपोर्ट देने के निेर्देश दिए हैं।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT