भाई-बहन के पर्व पर PM समेत कई नेताओं ने दी शुभकामनाएं
भाई-बहन के पर्व पर PM समेत कई नेताओं ने दी शुभकामनाएं Social Media
मध्य प्रदेश

Holi Bhai Dooj 2023: कमलनाथ समेत मध्यप्रदेश के नेताओं ने भाई-बहन के पवित्र त्योहार Bhai Dooj की दी बधाई

Deeksha Nandini

Holi Bhai Dooj 2023: आज देशभर में भाई-दूज का त्‍योहार मनाया जा रहा है। बता दें, भाई दूज सालभर में दो बार आता है। पहला होली के बाद जबकि दूसरा भाई दूज दीपावली के बाद आता है। होली की भाई दूज हर साल चैत्र महीने की द्वितीय तिथि के दिन आती है। साथ ही होली के दो दिन बाद इस त्योहार को मनाया जाता है। इस मौके पर प्रदेश के कई नेताओ ट्वीट कर को बधाई दी हैं।

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भाई-बहन के पवित्र त्योहार भाईदूज के मौके ट्वीट कर प्रदेशवासियों बधाई दी हैं। सीएम ने ट्वीट में लिखा-

यमस्वसर्नमस्तेऽसु यमुने लोकपूजिते। वरदा भव मे नित्यं सूर्यपुत्रि नमोऽस्तु ते॥

सीएम शिवराज ने संस्कृत के श्लोक से बधाई देते ट्वीट किया जिसका अर्थ हैं कि, हे यम की बहन, हे यमुना, संसार द्वारा पूजित, मैं तुम्हें प्रणाम करता हूं। हे सूर्यपुत्री तुम मुझे सदा वरदान दो, मैं तुम्हें प्रणाम करता हूं।

इसके अलावा सीएम ने ट्वीट में लिखा-"आपको भाई-बहन के स्नेह के अप्रतिम पर्व 'होली भाई दूज' की हार्दिक बधाई! हर भाई-बहन में आजीवन स्नेह और प्रेम का बंधन अटूट रहे, समस्त मनोकामनाएं पूरी हों, सदैव मंगल और शुभ हो, शुभकामनाएं"

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दी बधाई

भाई दूज के इस मौके पर मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बधाई दी है, मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट कर लिखा- "समस्त देश व प्रदेशवासियों को भाई दूज पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं। भाई-बहनों में स्नेह व प्रेम का पावन बंधन अटूट बना रहे ऐसी कामना करता हूं"

मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने दी बधाई :

होली के भाई दूज के अवसर पर मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने ट्वीट कर प्रदेशवासियों को बधाई दी हैं। मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने ट्वीट कर लिखा- "भाई-बहन के प्रेम के पर्व भाई दूज पर आप सभी को ढेर सारी शुभकामनाएँ। भाई दूज का पर्व बहनों की रक्षा के संकल्प का और भाईयों की लंबी आयु की कामना का पर्व है। आईये ! आज हम सभी भाई संकल्प लें की हम बहनों के जीवन को सुखी, सुरक्षित, समृद्ध और स्वस्थ्य बनायेंगे"

पीसी शर्मा ने दी बधाई :

कांग्रेस के विधायक पीसी शर्मा ने भाई- बहन के पवित्र त्यौहार भाई-दूज के अवसर पर प्रदेशवासियों को बधाई देते हुए ट्वीट कर लिखा- "भाई बहन के असीम प्रेम व अटूट बंधन के प्रतीक भाई दूज के पावन अवसर पर सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएँ" #BhaiDooj #Pcsharmainc

डॉ. प्रभुराम चौधरी ने किया ट्वीट

प्रदेश के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने ट्वीट कर कहा-यमस्वसर्नमस्तेऽसु यमुने लोकपूजिते। वरदा भव मे नित्यं सूर्यपुत्रि नमोऽस्तु ते॥आपको भाई-बहन के स्नेह के अप्रतिम पर्व 'होली भाई दूज' की हार्दिक बधाई! हर भाई-बहन में आजीवन स्नेह और प्रेम का बंधन अटूट रहे, समस्त मनोकामनाएं पूरी हों, सदैव मंगल और शुभ हो, शुभकामनाएं! #BhaiDooj

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT