मध्यप्रदेश के स्कूलों में त्योहारों की छुट्टी घोषित
मध्यप्रदेश के स्कूलों में त्योहारों की छुट्टी घोषित Priyanka Yadav-RE
मध्य प्रदेश

मध्यप्रदेश के स्कूलों में त्योहारों की छुट्टी घोषित, जानिए कब से कब तक रहेगा अवकाश

Priyanka Yadav

मध्यप्रदेश। आगामी दिनों में एक के बाद एक त्योहार आने है। ऐसे में मध्यप्रदेश में स्कूल शिक्षा विभाग ने आगामी त्योहारी सीजन को लेकर आज छुट्टी घोषित कर दी है। बता दें, दशहरा और दीपावली में शिक्षकों और छात्रों के लिए अक्टूबर महीने में इतने दिन का अवकाश दिया।

स्कूलों में छुट्टी घोषित :

मिली जानकारी के मुताबिक, इस बार मध्यप्रदेश के स्कूलों में दशहरे पर 4 दिन और दीपावली पर 6 दिन की छुट्‌टी घोषित की गई है, यह अवकाश छात्रों और शिक्षकों के लिए रहेगा। इस संबंध में जानकारी स्कूल शिक्षा विभाग ने शुक्रवार को दी है। यह अवकाश मध्यप्रदेश के स्कूलों में लागू रहेगा।

अवकाश इस प्रकार-

  • दशहरा में 4 दिन का अवकाश मिलेगा। यानी दशहरा में शिक्षकों और छात्रों को 3 अक्टूबर से 6 अक्टूबर तक छुट्टी दी गई।

  • दीपावली में 6 दिन अवकाश मिलेगा। दीपावली में शिक्षकों और छात्रों को 22 अक्टूबर से 27 अक्टूबर तक छुट्टी दी जाएगी।

जारी आदेश में कहा गया-

स्कूल शिक्षा विभाग के उप सचिव के हस्ताक्षर से जारी आदेश में कहा गया है कि, दशहरा अवकाश 3 अक्टूबर से 6 अक्टूबर तक रहेगा। यह चार दिन का रहेगा। इसके बाद दीपावली का अवकाश 22 अक्टूबर से 27 अक्टूबर तक रहेगा। यह अवकाश लगातार 6 दिनों तक रहेगा। इन अवकाश के अलावा बाकी के रविवार को भी जोड़ दिया जाए तो कुल 14 दिन का अवकाश स्कूलों को मिल जाएगा।

जारी आदेश

बताते चलें कि बीते दिनों भोपाल जिले के लिए राज्य शासन द्वारा घोषित स्थानीय अवकाश के तहत 31 अगस्त को गणेश चतुर्थी को भोपाल जिले में स्थानीय अवकाश रहा था। इसके अलावा अन्य अवकाश की बात करें तो 25 अक्टूबर दिवाली के दूसरे दिन मंगलवार को भी राजधानी के सभी शासकीय ऑफिस स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे। वहीं 3 दिसंबर को भोपाल गैस त्रासदी स्मृति दिवस पर भोपाल में स्थानीय अवकाश घोषित किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT