नरोत्तम मिश्रा ने दिए जांच के आदेश
नरोत्तम मिश्रा ने दिए जांच के आदेश RE- Bhopal
मध्य प्रदेश

Bhopal Viral Video: ग्रह मंत्री के आदेश का असर 6 घंटे में पकड़ाए आरोपी, घर पर चले हथौड़ा

gurjeet kaur

सोशल मीडिया पर एक युवक का वीडियो वायरल है। बताया जा रहा है की ये वीडियो भोपाल के एक युवक का है। इस वायरल वीडियो में युवक को गले में पट्‌टा बांधकर घसीटते हुए दिखाया गया है जो काफी आपत्तिजनक है। इस पर मध्यप्रदेश के गृह मंत्री ने भोपाल पुलिस कमिश्नर को जांच के आदेश दिए हैं और कहा है कि किसी को भी इस तरह का व्यवहार नहीं करना चाहिए। गृह मंत्री ने 24 घंटे में कमिश्नर से रिपोर्ट मांगी है। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के द्वारा पुलिस को दिए गए जांच के आदेश पर 6 घंटे में ही कार्रवाई के दी गयी है। आरोपियों पर NSA लगाया गया है। इस मामले में टीलाजमालपुरा थाना प्रभारी अनुराग लाल की लापरवाही पाई गई। उन्हें लाइन अटैच किया गया है। प्रशिक्षु आईपीएस आयुष गुप्ता को टीलाजमालपुरा का थाना प्रभारी बनाया गया है।

अतिक्रमण को तोड़ने की भी कार्रवाई शुरू:

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के द्वारा पुलिस को दिए गए जांच के आदेश पर 6 घंटे में ही कार्रवाई के दी गयी है। पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों का जुलूस भी निकाला। 6 आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। इनमें से तीन आरोपी फैजान खान, समीर खान और साहिल उर्फ सलाउद्दीन को गिरफ्तार कर लिया गया है। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि आरोपियों पर NSA लगाया गया है। प्रशासन ने आरोपियों द्वारा किये गए अतिक्रमण को तोड़ने की भी कार्रवाई शुरू कर दी है।

पीड़ित पंचवटी कॉलोनी, लालघाटी का रहने वाला है। पुलिस को शिकायत करते हुए उसने बताया- घटना 9 जून की रात की है। मैं और मेरा दोस्त शाहरुख शादी में लैंडमार्क गार्डन गए थे। वहां से रात 12.30 बजे लौटे। शाहरुख टीला जमालपुरा का रहने वाला है। हम एक्टिवा पर थे। मैंने शाहरुख को फूटा मकबरा के नजदीक उतारा और अपने घर के लिए बढ़ गया।

राम मंदिर वाले रोड पर मुझे फैजान लाला, साहिल बच्चा और समीर मिले। इन्हें मैं पहले से जानता हूं। समीर ने मुझे रोककर तमाचे मारे। फैजान जेब की तलाशी लेने लगा। समीर दूर खड़ा होकर दोनों को उकसा रहा था।

इतने में बिलाल, मुफीद और एक अन्य वहां आ गए। मुझे चाकू दिखाकर बाइक पर बैठा लिया। बाइक फैजान चला रहा था, समीर मुझे पकड़कर पीछे बैठा था। मेरी एक्टिवा की चाबी और दोनों मोबाइल छीन लिए। एक्टिवा यहीं छोड़ दी। सभी मुझे गौतम नगर, पीजीबीटी कॉलेज के मैदान में ले गए। कोने में सुनसान इलाके में ले जाकर फैजान और साहिल ने गले में बेल्ट बांध दिया।

समीर, बिलाल, मुफीद और साहिल ने मारपीट की। जेब में पड़े 700-800 रुपए निकाल लिए। वे मारते-पीटते हुए कह रहे थे- तू मियां बन जा। बडे़ का मांस खाने लग। तू डरपोक है, तेरे में जिगरा नहीं है।

आरोपियों घर पर चले हथौड़ा

क्या था वीडियो में :

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में युवक के गले में एक अन्य युवक (आरोपी) के द्वारा पट्टा बांधा गया है। आरोपी द्वारा युवक से जबरजस्ती यह कहलवाने का प्रयास की जा रहा था, 'कुत्ता बन, बोल भाई सॉरी...।' इसके अलावा युवक द्वारा वीडियो में यह भी कहा गया कि, "मैं मियां भाई भी बनने के लिए तैयार हूं।"

वायरल वीडियो में युवक

मध्यप्रदेश के गृह मंत्री ने इस वीडियो पर संज्ञान लिया

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि, 'मैंने VIDEO देखा है। मुझे यह बहुत गंभीर किस्म का लगा। किसी भी मानव के साथ इस तरह का व्यवहार नहीं करना चाहिए। मैंने भोपाल पुलिस कमिश्नर को तत्काल ये निर्देश दिए हैं कि इसकी जांच करके सत्यता पर जाएं और कानूनी कार्रवाई करें।'

यह वीडियो भोपाल के टीला जमालपुरा थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है। सूत्रों के अनुसार पीड़ित युवक का नाम विजय है। जिसके साथ आरोपी बिलाल टीला, फैजान लाला, साहिल बच्चा, मोहम्मद समीर टीला, मुफीद खान ने मारपीट की और आपत्तिजनक वीडियो बनाया। इस वायरल वीडियो पर टीला जमालपुरा थाने के TI राजकिशोर मिश्रा का कहना है कि, "हमें इस तरह का VIDEO मिला है। हम पीड़ित की तलाश कर रहे हैं। उसके सामने आते ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT