मां नर्मदा को जल अर्पित करने पत्नी संग पहुंचे सीएम  शिवराज
मां नर्मदा को जल अर्पित करने पत्नी संग पहुंचे सीएम शिवराज Deepika Pal - RE
मध्य प्रदेश

मां नर्मदा को जल अर्पित करने पत्नी संग पहुंचे सीएम शिवराज, की ये व्याख्या

Author : Deepika Pal

होशंगाबाद, मध्यप्रदेश। प्रदेश की शिवराज सरकार एक तरफ कोरोना से निपटने के लिए प्रयासशील है वहीं दूसरी तरफ कई खबरें किसी न किसी मुद्दें से जुड़ी सामने आती ही रहती है। इस बीच ही आज गुरूवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपनी पत्नी साधना सिंह के साथ नर्मदा नदी में जल अर्पित करने पहुंचे। जहां नर्मदा नदी की व्याख्या की है।

सीएम शिवराज ने पत्नी संग किया जल अर्पित

इस संबंध में, अपनी पत्नी साधना सिंह के साथ पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि, त्वदीय पाद पंकजम नमामि देवी नर्मदे! आज का दिन हमारे जीवन का सौभाग्य का दिन है। नर्मदा मैया खंभात की खाड़ी में जहां समुद्र से मिलती हैं, वहां संगम पर मां नर्मदा के दर्शन किये। अमरकंटक से निकली हुई नर्मदा मैया मध्यप्रदेश और गुजरात की जीवनरेखा हैं। ये साक्षात हमारे लिए मां हैं। साथ ही कहा कि, मां नर्मदा केवल जल नहीं देतीं, इनके जल से खेतों में फसलें लहलहाती हैं, हमें बिजली मिलती है। जिस मां रेवा के तट पर एक नहीं, अनेक साधु-संतों ने तपस्या करके मानवता को नया मार्गदर्शन दिया है, आज उस रेवा मैया के पवित्र संगम स्थल, जहां समुद्र से आकर मिली हैं, पर आकर हम धन्य हो गये।

प्रदेश के लिए मां नर्मदा से की ये प्रार्थना

इस संबंध में, सीएम शिवराज सिंह ने मां नर्मदा से प्रार्थना करते हुए कहा कि, हे मां सुख, समृद्धि, ऋद्धि-सिद्धि सबकी जिंदगी में आये। समृद्ध और विकसित मध्यप्रदेश का निर्माण हो, आत्मनिर्भर बने, कोविड19 समाप्त हो और यहां से नदियों के संरक्षण व पर्यावरण को बचाने का संकल्प भी प्रबल हुआ है। मां नर्मदा से यही प्रार्थना है कि हमें ये सभी संकल्प पूरे करने का आशीर्वाद दें और हम इन्हें पूर्ण कर सकें। यही मैया के चरणों में प्रार्थना है। हर हर नर्मदे!

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT